दिग्विजय की हार के बाद “जिंदा समाधि” लेने वाले मिर्ची बाबा निरंजनी अखाड़े से निकाले गए

भोपाल । भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की हार के बाद से ही मिर्ची बाबा यानि महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद की मुश्किलें बढ़ गई है।

मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट रही भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हवन करना महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद को महंगा पड़ गया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने स्वामी वैराग्यानंद को निरंजनी अखाड़े से निष्कासित कर दिया है। स्वामी वैरागानंद पंचायची अखाड़ा श्री निरंजनी के महामंडलेश्वर थे। महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद को मिर्ची बाबा के नाम भी जाना जाता है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि स्वामी वैराग्यानंद का कार्य गलत था। उन्होंने साधु संतों की मर्यादा के खिलाफ आचरण किया। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि वैराग्यानंद को अखाड़े के पंच परमेश्वर की बैठक के बाद निष्कासित किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी के अहित के लिए पूजा कराना गलत है।

मिर्ची बाबा के विवादित बयान वाले वीडियो के चलते एक तरफ जहां लोगों ने उनकी तलाश शुरु कर दी है, वहीं सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें खोजा जा रहा है, उनसे संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ अखाड़े ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बता दे कि मिर्ची बाबा ने दिग्विजय की जीत का दावा किया था और कहा था कि अगर वे हारे तो जिंदा समाधि ले लेंगें। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था और नतीजों के बाद फिर से वायरल हो रहा है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान कंम्प्यूटर बाबा की तरह महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा भी चर्चा में रहे। जहां कंम्प्यूटर बाबा ने उनके लिए अनुष्ठान और हठयोग कर जीत का दावा किया था वहीं मिर्ची बाबा ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए साढ़े 5 क्विंटल लाल मिर्च का यज्ञ किया था और दावा किया था। अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह यज्ञ कुण्ड में जीवित समाधि ले लेंगे, लेकिन दिग्विजय बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से 3 लाख 64 हजार वोटों से हार गए।

ऐसे में चुनाव परिणाम आने के बाद से बाबा वैराग्यानंद महाराज का समाधि लेने की बात कहने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और उनकी तलाश की जा रही है। लेकिन कहा जा रहा है कि नतीजों के बाद से ही बाबा अंडर ग्राउंड हो गए है। किसी को उनके बारे में कोई खबर नहीं है। वहीं सोशल मीडिया पर भी बाबा ट्रेंड करने लगे है। सोशल मीडिया पर बाबा का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। हैरानी की बात तो ये है कि इस मामले में अब तक दिग्विजय की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *