यदि अभी भी किसी की नजर में असुरक्षित नलकूप हों तो कंट्रोल रूम में दें जानकारी..

कंट्रोल रूम में आई जानकारी के आधार पर सभी 58 असुरक्षित खुले नलकूप बंद कराए..

यदि अभी भी किसी की नजर में असुरक्षित नलकूप हों तो कंट्रोल रूम में दें जानकारी..

ग्वालियर / अनुपयोगी एवं खुले नलकूपों व बोरवेल में छोटे बच्चों के गिरने की घटनाओं को रोकने के लिए जिले में अभियान बतौर खुले नलकूप व बोर को बंद कराया गया है। इसके लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कंट्रोल रूम गठित किए गए थे। इन कंट्रोल रूम में कुल 150 खुले नलकूपों की जानकारी प्राप्त हुई थी। कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री कोचर ने बताया कि इनमें से 58 नलकूप असुरिक्षत की श्रेणी में पाए गए थे। इन सभी को सुरक्षित तरीके से बंद करा दिया गया है।
खुले नलकूपों व बोरवेल में छोटे बच्चों के गिरने की घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती चौहान द्वारा नगर निगम ग्वालियर सहित जिले के सभी नगरीय निकाय व जनपद पंचायत स्तर पर समितियाँ भी गठित की गई हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को खुले नलकूपों व बोरवेल को पुख्ता ढंग से सुरक्षित करने के निर्देश दिए हैं, जिससे अप्रिय घटना की संभावना न रहे।
कार्यपालन यंत्री पीएचई श्री कोचर ने बताया कि जिले की समस्त जनपद पंचायतों, नगर पालिका एवं नगर परिषद के लिए गठित कंट्रोल रूम के प्रभारी अधिकारी की जिम्मेदारी जिला समन्वयक पीएचई श्री अंकुर जैन को सौंपी गई है,

उनका मोबाइल फोन नम्बर 9907687590 है।

इसी तरह नगर निगम ग्वालियर के लिए गठित कंट्रोल रूम के प्रभारी अधिकारी का दायित्व उपयंत्री जल प्रदाय श्री उपेन्द्र पहाड़िया को सौंपा गया है। इनका मोबाइल फोन नम्बर 9425111282 है। यदि किसी के संज्ञान में अभी भी कोई खुला नलकूप हो तो वह कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दे सकता है।

0Shares

Post Author: Javed Khan