पुलिस ने पेन्ट्स गोदाम में हुई चोरी की घटना का पर्दाफाश कर दो शातिर चोरों को मय माल के किया गिरफ्तार

 

*पुलिस ने पेन्ट्स गोदाम में हुई चोरी की घटना का पर्दाफाश कर दो शातिर चोरों को मय माल के किया गिरफ्तार*

🔴 *पेंट्स की दुकान पर काम करने वाले पूर्व नौकर ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर दिया था चोरी की घटना को अंजाम।*
🔴 *आरोपी अपने साथियों के साथ दिन में टमटम लेकर आता था और गोदाम से पेंट्स की कई बाल्टियां एवं ड्रम आयल चोरी कर ले जाता था।*

ग्वालियर। *पुलिस अधीक्षक ग्वालियर  धर्मवीर सिंह,भापुसेे* के निर्देश पर ग्वालियर जिले में लंबित चोरी, नकबजनी व लूट की घटनाओं का खुलासा कर घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनाकं 03.05.2024 को फरियादी आकाश भदौरिया पुत्र जितेन्द्र सिंह भदौरिया निवासी आराधना हार्डवेयर पेन्ट्स एण्ड इलेक्ट्रिकल्स, गोवर्धन कालोनी, भिण्ड रोड ग्वालियर ने थाना गोले का मन्दिर में अपने पेन्ट्स के गोदाम में चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उक्त घटना संज्ञान में आने पर एसपी ग्वालियर द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) श्री अखिलेश रैनवाल को थाना गोले का मन्दिर पुलिस बल की टीम बनाकर उक्त चोरों को शीघ्र पकड़वाने हेतु निर्देशित किया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन सीएसपी मुरार श्री राजीव जंगले के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोले का मन्दिर निरीक्षक राजकुमार शर्मा के द्वारा थाना बल की एक टीम को उक्त प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ हेतु लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा दौराने विवेचना व तकनीकी सहायता के आधार पर उक्त प्रकरण के एक आरोपी नंदू जाटव पुत्र कल्लू जाटव निवासी तिकोनिया मुरार की उसके घर पर तलाश की गई तो वह अपने घर पर मौजूद मिला, पुलिस द्वारा उक्त आरोपी से गोदाम में चोरी करने के संबंध में पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि दिनांक 21.04.2024 से 30.04.2024 की बीच आराधना हार्डवेयर गोवर्धन कालोनी के गोदाम में ताले की डुप्लीकेट चाबी बनाकर उसने अपने साथी नीरज जाटव तथा शुभम श्रीवास के साथ मिलकर पेंटस के डिब्बे चोरी किये थे और उन्हे किराये के टमटम से घर ले जाते थे। उसके हिस्से के पेंट के डिब्बे उसके घर पर रखे हुए हैं। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर उसके घर से चोरी किये गये 20 लीटर की पेंट की बाल्टी नग 30, 10 लीटर की 18 बाल्टी, 08 कार्टन जिसमें 04 लीटर के 32 डिब्बे है, बरामद किये गये। पुलिस टीम द्वारा अन्य चोरी के माल के संबध्ंा में अन्य आरोपी नीरज जाटव पुत्र हरिकंठ निवासी हरदौल गार्डन के पास सिरौल जिला ग्वालियर की तलाश उसके घर पर की गई जो कि घर पर उपस्थित मिला।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी नीरज जाटव को पकड़कर उक्त चोरी के अपराध के संबंध में पूछताछ की तो उकके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी करना बताया। पुलिस द्वारा पकड़े गये आरोपी नीरज जाटव की निशादेही पर उसके घर से चोरी का माल 20 लीटर की पेंट की बाल्टी नग 30, 10 लीटर की 18 बाल्टी, 07 कार्टन जिसमें 04 लीटर के 28 डिब्बे है बरामद किये गये। उसके बाद पुलिस टीम द्वारा तीसरे आरोपी शुभम श्रीवास पुत्र बल्लू श्रीवास निवासी निबुआपुरा मुरार की तलाश उसके घर पर की गई जो घर पर नही मिला।
ज्ञात हो कि फरियादी आकाश भदौरिया पुत्र जितेन्द्र सिंह भदौरिया निवासी आराधना हार्डवेयर पेन्ट्स एण्ड इलेक्ट्रिकल्स, गोवर्धन कालोनी, भिण्ड रोड ग्वालियर ने थाना गोले का मन्दिर पर आकर लेख कराई थी कि उसकी आराधना हार्डवेयर पेन्ट्स एण्ड इलेक्ट्रिकल्स नाम से भिण्ड रोड, गोवर्धन कालोनी, गोला का मन्दिर, ग्वालियर पर पेन्ट्स एवं इलेक्ट्रिकल सामान की दुकान है। दिनांक 30.04.2024 को वह अपने न्यू शंकरपुरी स्थित गोदाम पर गया तो देखा कि मेरे पेन्टस का स्टाक कम था तो मैने अपने बिलों से स्टाक का मिलान किया तो पाया कि मेरे गोदाम से 20 लीटर की 100 बाल्टी नहीं मिलीं

आसपास जानकारी लेने पर पता चला कि दिनांक 21.04.2024 से दिन में कोई अज्ञात व्यक्ति एक टमटम लेकर आता था और गोदाम का ताला खोलकर गोदाम से माल ले जाता था। जबकि मैंने द्वारा किसी टमटम वाले या अन्य व्यक्ति को गोदाम पर माल लेने नहीं भेजा गया था। तब मैंने दोबारा अपने स्टाक को चेक किया तो पाया कि मेरे गोदाम से पेन्ट्स की कई बाल्टियां एवं ड्रम ऑयल चोरी हो गये है। मैंने गोदाम के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो देखा कि मेरी दुकान पर पूर्व में काम करने वाले नन्दू जाटव पुत्र कल्लू जाटव निवासी तिकोनिया मुरार का जीजा नीरज जाटव एक अन्य व्यक्ति के साथ दिनांक 21.04.2024 से 30.04.2024 तक दिन में टमटम लेकर आता था और मेरे न्यू शंकरपुरी पिन्टो पार्क स्थित गोदाम से पेन्ट्स की कई बाल्टियां एवं ड्रम ऑयल चोरी कर ले जाता था। नन्दू जाटव को मैंने तीन महीने पहले ही नौकरी से निकाल दिया था मुझे संदेह उसके पास मेरे गोदाम की डुप्लीकेट चाबियां भी थी।

मुझे संदेह नन्दू जाटव ने ही एवं अपने जीजा नीरज जाटव के साथ मिलकर मेरे गोदाम से चोरी की है। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना गोले का मन्दिर में ज्ञात एवं अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अप0क्र0 236/24 धारा 454,380 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

*बरामद मशरूका*:-
1. आरोपी नंदू जाटव के पास से 20 लीटर की पेंट की बाल्टी नग 30, 10 लीटर की 18 बाल्टी, 08 कार्टून जिसमें 04 लीटर के 32 डिब्बे है।
2. आरोपी नीरज जाटव की निशादेही पर चोरी का माल 20 लीटर की पेंट की बाल्टी नग 30, 10 लीटर की 18 बाल्टी, 07 कार्टन जिसमें 04 लीटर के 28 डिब्बे है बरामद किये गये।
कुल जप्त मशरूका कीमती लगभग 08 लाख रूपये।

*सराहनीय भूमिका*:- उक्त शातिर चोरों को मय माल के गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी गोले का मन्दिर निरीक्षक राजकुमार शर्मा, उप निरीक्षक शैलेन्द्र शर्मा, सुमित सुमन, सउनि साहब सिंह, प्र.आर. तेजपाल सिंह, आरक्षक शशिकांत शर्मा, गिरजाशंकर, धर्मेन्द्र गुर्जर, गिर्राज गुर्जर, अजय शर्मा, संजू सिकरवार, योगेश भदौरिया, वीरेन्द्र श्रीवास की सराहनीय भूमिका रही है।

0Shares

Post Author: Javed Khan