Wake up–बिना सूचना के कोई भी विभाग नहीं करेगा सड़क की खुदाई..

बिना सूचना के कोई भी विभाग नहीं करेगा सड़क की खुदाई

सड़क निर्माण करने वाली सभी संबंधित एजेंसियों एवं सड़क पर खुदाई कर कार्य करने वाली एजेंसियों की समन्वय बैठक

ग्वालियर। शहर की किसी भी सड़क पर कोई भी एजेंसी बिना पूर्व सूचना के खुदाई कर कोई भी कार्य नहीं करेगी। यदि किसी भी विभाग को सड़क खोदकर कोई कार्य करना है तो उसके लिए नगर निगम को पहले सूचित करना पड़ेगा। इसके साथ ही कॉल विफॉर डिग एप पर रजिस्ट्रेशन कर सूचना देनी होगी। उक्त आशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह ने सभी संबंधित एजेंसियों की समन्वय बैठक में दिए।
बाल भवन में आयोजित बैठक में निगम आयुक्त श्री सिंह ने बताया कि प्राय: यह देखने में आ रहा है, कि नगरीय क्षेत्र के अंतर्गत किसी भी विभाग / संस्था द्वारा सड़क निर्माण करते समय पानी की लाईन डालने, सड़क निर्माण में सीवर के चेम्बर तोड़ने एवं केविल डालने व अन्य कार्यों के लिये निगम सीमा की सड़कों को बिना प्लानिंग के खोदकर आवागमन को वाधित किया जाता है, जिसके कारण नागरिकों को असुविधा का सामना करना पड़ता है।
नगर निगम आयुक्त श्री सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर यह निर्देश दिए कि शहर विकास एवं नागरिकों की सुविधा हेतु किए जाने वाले विभिन्न कार्यों के लिए यदि सड़क खोदना आवश्यक है तो पहले संबंधित विभाग आपस में समन्वय कर एप पर रजिस्ट्रेशन कर सूचित करें और नगर निगम के संबंधित विभाग में भी सूचना दें जिससे आवश्यक कार्रवाई की जा सके और आम नागरिकों को भी असुविधा ना हो।
बैठक में सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर, महाप्रबंधक विद्युत विभाग, अधीक्षण यंत्री पीएचई, कार्यपालन यंत्री एमपीआरडीसी, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी, कार्यपालन यंत्री नेशनल हाईवे अथॉरिटी एवं बीएसएनएल, एयरटेल, जियो, अवंतिका गैस सहित अन्य संबंधित एजेंसियों के अधिकारी उपस्थित रहे।

0Shares

Post Author: Javed Khan