पर्यटन के क्षेत्र में केरियर बनाना है तो ग्वालियर का iittm है ना, अब यहां से पढ़ाई करो और जेएनयू की डिग्री पाओ ..

पर्यटन के क्षेत्र में केरियर बनाना है तो ग्वालियर का iittm है ना,
अब यहां से पढ़ाई करो और जेएनयू की डिग्री पाओ ..
Gwalior-पर्यटन के बढ़ते हुए स्कोप और संभावनाओं के मद्देनजर अब छात्र छात्राओं का रुझान पर्यटन की ओर बढ़ रहा है ..इसके लिए अब अधिकतर छात्र छात्राएं पर्यटन मैनेजमेंट में यूजी और पीजी की डिग्री हासिल करने के लिए प्रयासरत हो गए हैं ..क्योंकि सरकार भी इंक्रेडिबल इंडिया थीम के तहत पर्यटन को बढ़ावा दे रही है। ग्वालियर के आईआईटीटीएम यानि भारतीय यात्रा और पर्यटन प्रबंध संस्थान में एडमिशन के लिए देश भर के छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक इन पाठ्यक्रमों में संभावनाएं तलाशने पहुंच रहे हैं।
– पूरे देश की तरह ग्वालियर चंबल संभाग में भी पर्यटन और पर्यटक स्थलों को प्रमोट करने के लिए जहां सरकारी स्तर पर प्रयास हो रहे हैं ।वही अब बीबीए और MBA कोर्स टूरिज्म में भी होने लगे हैं। इसी का एक इंडक्शन यानी कि ओरियंटेशन प्रोग्राम ग्वालियर के भारतीय यात्रा एवं पर्यटन प्रबंध संस्थान में आयोजित किया गया। जहां देशभर के छात्र-छात्राओं और अभिभावकों ने इस पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने में अपनी रुचि दिखाई है ।पर्यटन के क्षेत्र में प्रवेश कर रहे छात्र-छात्राओं को संस्थान की गतिविधियों परीक्षा प्रणाली और संस्थान में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई ..
बातचीत
— खुशी –छात्रा
–अंशिका– छात्रा
— ग्वालियर में स्थित राष्ट्रीय स्तर के संस्थान भारतीय यात्रा एवं पर्यटन प्रबंध संस्थान में अब पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं तलाशने वाले छात्र-छात्राओं के लिए और गौरव की बात है कि अब हाल ही में आईआईटीटीएम का देश के राष्ट्रीय स्तर के संस्थान जेएनयू यानी कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से एमओयू हो गया है ।और अब जो डिग्री दी जाएगी ।वह जेएनयू के की ओर से दी जाएगी ।
बातचीत..
– डॉ. आलोक शर्मा – डायरेक्टर -आईआईटीटीएम
– बहरहाल पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावना को तलाशते हुए अब छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक भी ग्वालियर में राष्ट्रीय स्तर के संस्थान में प्रवेश लेने के लिए पहुंच रहे हैं… और उन्हें पर्यटन के क्षेत्र में असीम संभावनाएं भी दिखाई दे रही हैं.. इंडक्शन और ओरियंटेशन प्रोग्राम में बेहतर प्रेजेंटेशन प्रोफेसर चंद्रशेखर बरुआ दे रहे हैं ।जिनके भाषण और स्पीच को स्टूडेंट से लेकर अभिभावक भी सराहा रहे हैं
0Shares

Post Author: Javed Khan