स्वतंत्रता दिवस समारोह एसएएफ मैदान पर आयोजित होगा.. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुमन तोमर करेंगे ध्वजारोहण..

स्वतंत्रता दिवस समारोह एसएएफ मैदान पर आयोजित होगा..
प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुमन तोमर करेंगे ध्वजारोहण..

कलेक्टर एवं sp  ने फायनल रिहर्सल देखी..

ग्वालियर / स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त का जिला स्तरीय कार्यक्रम एसएएफ ग्राउण्ड पर आयोजित होगा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ध्वजारोहण करेंगे । स्वतंत्रता दिवस समारोह उत्साह और उमंग के साथ आयोजित होगा। आयोजन के लिये की जा रही तैयारियों का कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश चंदेल ने रविवार को एसएएफ मैदान पहुँचकर निरीक्षण किया और फायनल रिहर्सल भी की गई।
कलेक्टर श्री सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाली परेड के अंतिम ट्रायल ली। इसके साथ ही डॉग शो और स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी अंतिम रूप दिया। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह सहित विभागीय अधिकारी और सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले छात्र-छात्राएँ उपस्थित हुए।
कलेक्टर श्री सिंह ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को व्यवस्थित रूप से कार्यक्रम स्थल पर लाया जाए। बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। कार्यक्रम के लिये जिन विभागीय अधिकारियों को जवाबदारी सौंपी गई है वे सभी अधिकारी अपने-अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन उत्साह, उमंग और पूर्ण गरिमा के साथ हो, इसका सभी अधिकारी-कर्मचारी ध्यान रखें।

“मेरी माटी – मेरा देश” अभियान के तहत निकाली गई वाहन रैली

सम्पूर्ण देश में चलाए जा रहे “मेरी माटी – मेरा देश” अभियान के तहत कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के नेतृत्व में रविवार को एसएएफ मैदान से वाहन रैली का आयोजन किया गया। सभी शासकीय अधिकारियों के वाहन पर राष्ट्रीय ध्वज लगाकर रैली निकाली गई। रैली के आगे संचालित रथ पर देशभक्तिपूर्ण गीतों का प्रसारण करते हुए वाहन रैली एसएएफ मैदान से कम्पू, बाड़ा, गश्त का ताजिया, हाईकोर्ट, फूलबाग, रेलवे स्टेशन सहित शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी। देशभक्ति से ओत-प्रोत यह वाहन रैली नागरिकों में देशभक्ति की भावना को भी प्रेरित करती रही।
वाहन रैली में कलेक्टर सहित पुलिस अधीक्षक और पुलिस, जिला प्रशासन और नगर निगम के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारियों के वाहन भी शामिल हुए।
क्रमांक/101/23

0Shares

Post Author: Javed Khan