मतदाता जागरूकता के लिये जिले में विशेष मुहिम जारी , कलेक्टर सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने विभिन्न ग्रामों में मतदाताओं को किया जागरूक

मतदाता जागरूकता के लिये जिले में विशेष मुहिम जारी..

कलेक्टर श्री सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने विभिन्न ग्रामों में पहुँचकर मतदाताओं को किया जागरूक

Gwalior–ग्वालियर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिये स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) कार्यक्रम के तहत विशेष मुहिम चलाई जा रही है। जिसके तहत सोमवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी विभिन्न ग्रामों व कस्बों में पहुँचे और 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के सभी मतदाताओं के नाम निर्वाचक नामावली में जुड़वाने का आह्वान किया गया।
कलेक्टर  अक्षय कुमार सिंह ग्राम बरई पहुँचे। उन्होंने यहाँ पर खासतौर पर महिला मतदाताओं से चर्चा की और विधानसभा चुनाव के दौरान बढ़-चढ़कर मतदान करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर उन्होंने सभी को मतदान करने की शपथ भी दिलाई। इसके बाद उन्होंने बरई गाँव में घर-घर जाकर बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं से संपर्क किया। साथ ही जानकारी दी कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बुजुर्गों एवं दिव्यांग मतदाताओं को सुविधाजनक तरीके से मतदान करने के लिये विशेष सुविधायें उपलब्ध कराई जायेंगीं।
इस अवसर पर एसडीएम घाटीगाँव  दीपक शर्मा, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. विजय दुबे व जिला शिक्षा अधिकारी  अजय कटियार सहित सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
इसी तरह अन्य अधिकारियों ने स्वीप के तहत मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया। गाँव-गाँव में विभिन्न तरीकों से लोगों को अपने नाम मतदाता सूची में जुड़वाने, त्रुटियों में संशोधन कराने और जेंडर व ईपी रेशियो में सुधार करने में सहयोग का आह्वान किया गया।

0Shares

Post Author: Javed Khan