Voters awareness-लोक धारा व देशभक्ति के रोमांच के बीच लोक गीतों से दिया वोट डालने का संदेश

लोक धारा व देशभक्ति के रोमांच के बीच लोक गीतों से दिया वोट डालने का संदेश

संभागीय हाट बाजार में “एक शाम आपके नाम” में एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

ग्वालियर 24 सितम्बर 2023/ पारंपरिक लोक नृत्य से बहती लोकधारा तो बैंड की धुन से गुंजायमान देशभक्ति का रोमांच और इन सबके बीच मतदान का महत्व बताती सुमधुर लोक धुनें। मौका था स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) के तहत यहाँ फूलबाग स्थित हाट बाजार में आयोजित हुई “एक शाम आपके नाम”आयोजन का । रविवार की छुट्टी का लुफ्त उठाने हाट बाजार में पहुँचे सैलानियों ने इस संगीतमयी संध्या का खूब आनंद उठाया। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
शहर के सुप्रसिद्ध दयाल बैंड के कलाकारों ने “है प्रीत जहाँ की रीत सदा” और “हिन्दुसतान की कसम” गीत की धुनें निकालकर सैलानियों में देशभक्ति का रोमांच भर दिया। इसी कड़ी में ग्राम चिरपुरा के शांति स्व-सहायता समूह से जुड़ीं सुश्री मुन्नी बंजारा ने पारंपरिक लोक नृत्य प्रस्तुत कर लोक रंगों से मंच को सराबोर कर दिया। इन सबके बीच श्री न्यायमूर्ति पुरोहित ने “अपनो धरम निभाने, हमें वोट देवे को जानें” का गायन कर बड़ी संख्या में मौजूद सैलानियों को आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में इसके अलावा मनोहारी अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ भी हुईं।
कलेक्टर श्री सिंह ने इस अवसर पर संभागीय हाट बाजार परिसर में बेम्बू रेस्टोरेंट का शुभारंभ भी किया। साथ ही यहाँ पर राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्व-सहायता समूहों की दीदियों द्वारा लगाई गई आजीविका उत्पादों की प्रदर्शनी का जायजा भी लिया। कार्यक्रम में स्वीप के तहत जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार कराया गया शुभंकर सैलानियों के विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा।
इस अवसर पर राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला परियोजना समन्वयक श्री विनीत गुप्ता व जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री धीरेन्द्र सिंह जादौन सहित अन्य अधिकारी, संकुल स्तरीय संगठन भदावना, कालिन्द्री, जागृति व आशा संगठन की अध्यक्ष एवं स्व-सहायता समूहों की दीदियाँ मौजूद थीं।

0Shares

Post Author: Javed Khan