Vvip–व्हीव्हीआईपी के ग्वालियर भ्रमण के दौरान पुलिस की शहर में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था

 

ग्वालियर । 21 अक्टूबर 2023 को माननीय प्रधानमंत्री महोदय के ग्वालियर भ्रमण के दौरान *अति. पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन श्री डी.श्रीनिवास वर्मा,भापुसे* के मार्गदर्शन में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। इसके लिये पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है मार्ग तथा कार्यक्रम स्थल की एंटी सेबोटॉज चैकिंग लगातार की जा रही है।

प्रधानमंत्री महोदय के ग्वालियर भ्रमण दृष्टिगत रखते हुए शहर में लगातार चेकिंग की जा रही है। बाहर से आने वाले प्रत्येक वाहन तथा संदिग्धों को चेक किया जा रहा है। यातायात पुलिस द्वारा व्हीव्हीआईपी के मार्ग के प्रमुख चौराहों/स्थानों पर यातायात का बल तैनात कर व्हीव्हीआईपी के आगमन से पूर्व यातायात डायवर्ट किया जाएगा।

ग्वालियर पुलिस द्वारा विगत कुछ दिनों से लगातार शहर के होटल, लॉज व धर्मशालाओं को चेक किया जा रहा है तथा संदिग्धों की जांच की जा रही है। ग्वालियर शहर के प्रवेश मार्गो पर पुलिस बल तैनात कर बाहर से आने वाले वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है। यातायात पुलिस व थाना पुलिस द्वार अपने-अपने क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, चेकिंग में कार की डिग्गी खुलवाकर चेक किया जा रहा है।

बीडीडीएस व डॉग स्कॉट की टीमें शहर के प्रमुख स्थानों पर लगातार एंटी सेबोटॉज चेकिंग कर रही है। ग्वालियर किले पर स्थित दुकानों को भी बीडीडीएस टीम द्वारा चेक किया गया है। ग्वालियर पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों पर ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। पुलिस द्वारा व्हीव्हीआईपी के रूट तथा कार्यक्रम स्थल पर चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। व्हीव्हीआईपी के आगमन के दौरान आमजन को परेशानी न हो इसके लिए यातायात पुलिस द्वारा डायवर्सन प्लान भी जारी किया गया है इसलिए आमजन वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।

0Shares

Post Author: Javed Khan