पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु स्वदेश दर्शन योजना– आप भी जीत सकते हैं इनाम..

*पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु स्वदेश दर्शन योजना के तहत शहर के लोगो और टैग लाइन प्रतियोगिता की शुरुआत*

*विजेता प्रतिभागियों को अलग अलग श्रेणियों में दिए जाएंगे पुरस्कार*

ग्वालियर  – पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्वदेश दर्शन 2.0 योजना के तहत ग्वालियर शहर को चुना गया है। इस योजना के तहत अलग अलग चरण में ग्वालियर के पर्यटन क्षेत्र को विकसित किया जाएगा इसके लिए कई आयोजन भी किये जायेंगे।
इसी के तहत ग्वालियर जिला प्रशासन, नगर निगम ग्वालियर, स्मार्ट सिटी ग्वालियर और एमपी टूरिज्म बोर्ड के तत्वाधान में ग्वालियर शहर के लिए एक आकर्षक लोगो डिजाइन करने और एक टैगलाइन लिखने के लिए प्रतियोगिता शुरू की गई है। जिसके विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

गौरतलव है कि स्वदेश दर्शन योजना 2.0 में मध्यप्रदेश से ग्वालियर और चित्रकूट का चयन किया गया है। इन दोनों शहरों में अब पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर की बेहतरी से लेकर नए आकर्षण तैयार किए जाने हैं। विगत गुरुवार को हुई वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के निर्देशानुसार लोगों को इस योजना से जोड़ने के लिए प्रतियोगिताएं, आयोजन इत्यादि कराए जायेगे। इसके अलावा पर्यटन के क्षेत्र में शहर के स्टेक होल्डर्स जैसे होटल व्यापारी, टूर ऑपरेटर्स, गाइडों को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा टूरिस्ट फीडबैक भी दर्ज किए जाएगे।

इस योजना के तहत लोगो डिजाइनिंग और टैगलाइन दो अलग-अलग प्रतियोगिताएं हैं। एक व्यक्ति किसी एक या दोनों प्रतियोगिताओं में भाग ले सकता है। विजयी प्रतियोगीयो को प्रथम, द्वितीय, तृतीय श्रेणी में क्रमशः 10000, 5000, 2500 की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।
अधिक जानकारी और प्रविष्टि जमा करने के लिए ग्वालियर जिला प्रसाशन की वेबसाइड पर जाकर प्राप्त की जा सकती है।
https://gwalior.nic.in/en/logo-and-tagline-competition/

वहीं प्रतियोगिता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए +919809227734 पर कॉल कर सकते है या gwaliordestination@gmail.com पर ईमेल कर सकते है।

0Shares

Post Author: Javed Khan