प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने “परीक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों से किया संवाद– क्षेत्रीय सांसद शेजवलकर गोरखी school में आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने “परीक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों से किया संवाद

क्षेत्रीय सांसद शेजवलकर गोरखी सकूल में आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल..

 

ग्वालियर / प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने “परीक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम के माध्यम से देश भर के विद्यार्थियों और अभिभावकों से ऑनलाइन चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत से तनाव मुक्त रहते हुए परीक्षा की तैयारी करें। पढ़ाई के साथ-साथ शारीरिक व्यायाम और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी अपनी भागीदारी निभाएँ। देश भर के विभिन्न जिलों के विद्यार्थियों और अभिभावकों ने भी प्रधानमंत्री से प्रश्न कर अपनी जिज्ञासा दूर की। सम्पूर्ण देश की भाँति ग्वालियर जिले में भी विभिन्न शासकीय स्कूलों में ऑनलाइन विद्यार्थियों, शिक्षाकों और अभिभावकों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की बात सुनी। ग्वालियर के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोरखी में क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने उपस्थित रहकर प्रधानमंत्री की बात सुनी और विद्यार्थियों से भी संवाद किया।
क्षेत्रीय सांसद श्री शेजवलकर ने विद्यार्थियों से कहा कि आपके लिये यह गर्व की बात है कि हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी गोरखी स्कूल में ही शिक्षा ग्रहण की थी।

गोरखी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी स्व. अटल जी से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को और बेहतर से बेहतर बनाने का प्रयास करें। इस मौके पर भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, संयुक्त संचालक शिक्षा श्री दीपक पाण्डेय सहित गोरखी स्कूल के शिक्षक, विद्यार्थी और अभिभावक भी उपस्थित थे।
क्षेत्रीय सांसद श्री शेजवलकर ने विद्यार्थियों से कहा कि अगर वह लक्ष्य निर्धारित कर वर्ष भर पढ़ाई करें तो कोई कारण नहीं है कि परीक्षा के दिनों में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो। पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद, सांस्कृतिक गतिविधियाँ एवं सामाजिक गतिविधियों में भी विद्यार्थियों को अपनी भागीदारी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग तकनीक का युग है। आज मोबाइल के माध्यम से हर प्रकार की जानकारी पल भर में प्राप्त हो जाती है। लेकिन किसी भी सुविधा का अत्यधिक उपयोग नुकसान करता है। विद्यार्थी भी मोबाइल का उपयोग करें, अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए।

0Shares

Post Author: Javed Khan