तनाव से मुक्ति ऐसे,।।

मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता तथा एनएलपी ट्रेनर एवं रेकी ग्रैंडमास्टर श्रीमती हिना वाडेकर ने आज भोपाल में तनाव प्रबंधन पर आयोजित ,,
कार्यशाला में तकनीकीयों द्वारा तनाव से मुक्ति दिलाने तथा जीवन को आसान बनाने की कला सिखाई।

तनाव से मुक्ति के लिये आप परिवर्तन को अपनाते हैं तो आप खुशहाल जीवन की और अग्रसर होंगे
मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता श्रीमती हिना वाडेकर ने तनाव मुक्ति की सिखाई विधा
भोपाल ।

शांति और तनाव प्रबंधन तथा गुड बॉय तनाव पर भोपाल में एक महत्वपूर्ण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के समापन अवसर पर मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता तथा एनएलपी ट्रेनर एवं रेकी ग्रैंडमास्टर श्रीमती हिना वाडेकर तनाव से मुक्ति के लिये आप परिवर्तन को अपनाते हैं तो आप खुशहाल जीवन की और अग्रसर होंगे। श्रीमती वाडेकर ने कहा कि यह कार्यशाला आपके दैनिक जीवन के तनाव को कम करने में मददगार होने के साथ ही एक नया नजरीया विकसित करने में सहायक होगी तथा बेहतर जीवन जीने में मदद करेगी। श्रीमती वाडेकर ने कार्यशाला में तकनीकियों द्वारा तनाव से मुक्ति दिलाने तथा जीवन को आसान बनाने की कला सिखाई। उन्होंने ज्ञान, समझ, र्धैय और नई सोच द्वारा तनाव से मुक्त करने की विधा के बारे में भी जानकारी दी ।

कार्यशाला में प्रतिभागियों ने अपने रोज-मर्रा की जिदंगी में कैसे तनाव कम करें तथा जीवन को प्रबंधित करने के कौशल तकनीक से व्यावहारिक जीवन का लाभ उठाया । साथ ही तनाव को कम करने और जड़ से बाहर करने के लिए एक व्यक्तिगत कार्य योजना भी तैयार की। इससे जुड़े सभी पहलुओं की जानकारी कार्यशाला में दी गई।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *