ग्वालियर क्राइम डायरी–सटौरियो के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की तावडतोड कार्यवाही

सटौरियो के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की तावडतोड कार्यवाही
.

ग्वालियर/—– पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के नेतृत्व में बहोडापुर, गिरवाई, ग्वालियर, इंदरगंज, जनकगंज, कोतवाली और माधवगंज थाने की पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्रो के अधीन सटौरियो पर तावडतोड कार्यवाही करते हुए सटौरियो के कब्जे से नगद राशि व सटटे की पर्चियां बरामद कर सटौरियो के खिलाफ सटटा अधिनियम की धाराओ के तहत मामला दर्ज भी किया है सटौरियो पर हो रही कार्यवाही से सटटे के कारोबार से जुडे लोगो में हडकंप मचा हुआ है।

फैक्ट फाइल………..

👉- बहोडापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पागलखाना तिराहे से उपनिरीक्षक रागिनी परमार ने आरोपी विद्याराम पूरन कुशवाह निवासी शिन्दे की छावनी को 1500 रूपये मय सटटा पर्ची के साथ गिरफतार किया।

👉- गिरवाई थाना क्षेत्र के सिकन्दर कम्पू से प्रधान आरक्षक गंधर्व राणा ने मुखवर की सूचना पर आरोपी सुनील पुत्र मुन्नालाल निवासी सिकंदर कम्पू को 1480 रूपये मय सटटा पर्ची के साथ गिरफतार किया।

– 👉ग्वालियर थाना क्षेत्र के सेवा नगर से उपनिरीक्षक राकेश कुमार ने आरोपी देवेन्द्र पुत्र बालकिशन 45 वर्ष निवासी सेवा नगर को 210 रूपये मय सटटा पर्ची के साथ गिरफतार किया।

👉- इंदरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत रोशनी घर रोड से प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिंह ने आरोपी मनीष पुत्र रघुवीर 30 वर्ष निवासी रामदास घाटी को 650 रूपये मय सटटा पर्ची के गिरफतार किया।

-👉 जनकगंज थाना क्षेत्र के जीवाजी गंज से प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह ने आरोपी डबलू जाटव पुत्र बालाराम निवासी तिघरा रोड से 1120 रूपये मय सटटा पर्ची के साथ गिरफतार किया। 

👉- जनकगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांधी मार्केट से सहायक उपनिरीक्षक विजय सिंह ने मुखवर की सूचना पर आरोपी अब्दुल खां पुत्र रहमान निवासी आपागंज को 325 रूपये मय सटटा पर्ची के गिरफतार किया।

-👉 कोतवाली थाना क्षेत्र के माधव प्लाजा के सामने से प्रधान आरक्षक वेदराम शमा्र ने आरोपी छोटू उर्फ शफीक पुत्र हमीद खां 38 वर्ष निवासी लोहिया बाजार को 220 रूपये मय सटटा पर्ची के गिरफतार किया।

👉- माधवगंज थाना क्षेत्र के ईदगाह कंपू से सहायक उपनिरीक्षक महेश सिंह ने आरोपी पप्पू उर्फ शहजाद पुत्र हमीद 50 वर्ष निवासी ईदगाह को 350 रूपये मय सटटा पर्ची के साथ गिरफतार किया।
#$%%%%%%//////

बाइक चोरो ने शहर में डाला डेरा, दिन भर में चार बाइक चोरी—-

ग्वालियर/—–जहां एक ओर पुलिस सटौरियो पर तावडतोड कार्यवाही कर रही है तो वहीं दूसरी ओर बाइक चोरो ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली यहां तक कि बाइक चोरो ने इंदरगंज, जनकगंज, कंपू व पडाव थाना क्षेत्र के अधीन आने वाले क्षेत्रो से कीमती बाइके चोरी करके ले गए हालांकि पुलिस ने फरियादियो की तहरीर पर बाइक चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरो की पडताल शुरू कर दी है लगातार शहर के अंदर बाइको की हो रही चोरियो से लोगो में भय व्याप्त होने लगा है कि आखिरकार चोरो से अपनी बाइको की सुरक्षा कैसे की जाए।

फैक्ट फाइल…..थाना वार.

👉- इंदरगंज थाना क्षेत्र के मोती तबेला के पास मंदिर से फरियादी आकाश पुत्र बलराम 27 वर्ष निवासी सिकन्दर कम्पू की बाइक क्र. एमपी 07 एनए 9750 कीमत 15 हजार रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।

-👉👉 जनकगंज थाना क्षेत्र के गांधी मार्केट से फरियादी कृष्णराज पुत्र ठाकुरराम 25 वर्ष निवासी करगंवा की बाइक क्र. एमपी 07 सीडी 0644 कीमत 30 हजार रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।

👉- कंपू थाना क्षेत्र के नया बाजार से फरियादी अमित पुत्र रामदास गुप्ता 42 वर्ष निवासी तैली की बजरिया की एक्टिवा क्र. एमपी 07 एसए 9499 कीमत 15 हजार रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।

-👉 पडाव थाना क्षेत्र के गोपाल मंदिर से फरियादिया नीता पत्नि संजय अग्रवाल 47  वर्ष निवासी दाल बाजार की एक्टिवा क्र. एमपी 07 एसए 2391 कीमत 15 हजार रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।

पुलिस ने की जुए के फड पर की छापेमार कार्यवाही ..

ग्वालियर/——— माधवगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत हेमसिंह की परेड के पास प्रधान आरक्षक जीतेन्द्र जाट ने मुखवर की सूचना पर जुए के फड पर छापेमार कार्यवाही की जिस कार्यवाही में आरोपी आकाश जाटव, लवली, कौशल जाटव को 420 रूपये मय ताश की गडडी के साथ गिरफतार किया पुलिस ने सभी आरोपियो के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

सोने की चैन चोरी कर ले गए अज्ञात चोर

ग्वालियर/ ग्वालियर थाना क्षेत्र के कोटेश्वर मंदिर के पास से फरियादिया सुशीला पत्नि वैदेही शरण 66 वर्ष निवासी कोटेश्वर रोड की सोने की चैन कीमत 27 हजार रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गए पीडित महिला पुलिस थाने पंहुची और पुलिस को उक्त घटना से अवगत कराया पुलिस ने फरियादिया महिला की तहरीर पर आरोपी अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

मोबाइल चोरी –)

ग्वालियर/ इंदरगंज थाना क्षेत्र के खल्लासीपुरा निवासी फरियादी विजय पाल पुत्र गुलाब सिंह 32 वर्ष का एक मोबाइल, नगदी 5000 रूपये कुल कीमत 15 हजार की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया पीडित युवक ने पुलिस थाने पंहुचकर आरोपी अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए अज्ञात चोर –

ग्वालियर/——- जनकगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेले साहब की बगिया निवासी फरियादी रविकांत पुत्र तात्यासाहब 70 वर्ष के घर से सोने-चांदी के आभूषण, नगदी 22 हजार कुल कीमत 45 हजार रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया पीडित युवक ने पुलिस थाने पंहुचकर आरोपी अज्ञात चोर के खिलाफ तहरीर दर्ज कराई पुलिस  ने फरियादी रविकांत की तहरीर पर अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457,380 के तहत चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया।

साइकिल चोरी –

ग्वालियर/——–थाठीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुरेश नगर निवासी फरियादी सुशील पुत्र गौरीशंक 48 वर्ष की साइकिल कीमत 2000 हजार रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया फरियादी युवक ने साइकिल की काफी खोजबीन की जब कोई सफलता हाथ नहीं लगी तो पीडित युवक पुलिस थाने पंहुचा और पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया पुलिस ने फरियादी सुशील की तहरीर पर आरोपी अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380 के तहत चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया।

पंप चोरी ———

ग्वालियर। तिघरा थाना क्षेत्र के तालपुरा निवासी फरियादी बच्चन सिंह पुत्र नारायण यादव 37 वर्ष के घर से आरोपी अज्ञात चोर टिल्लू पंप कीमत 2500 रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गया पुलिस ने फरियादी युवक की तहरीर पर आरोपी अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया।

छत पर रखे गेंहू ही चोरी कर ले गए चोर—;

ग्वालियर/—— थाटीपुर थाना क्षेत्र के सुरेश नगर निवासी फरियादी अरूण कुमार पुत्र बनवारी लाल 31 वर्ष के घर की छत पर रखे 35 किलो गेंहू कीमत 600 रूपये की अज्ञात चोर चोरी कर ले गए जब फरियादी युवक को उक्त घटना की जानकारी लगी तो पीडित फरियादी पुलिस थाने पंहुचा और पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया पुलिस ने फरियादी बच्चन सिंह की तहरीर पर आरोपी अज्ञात चोर के 
खिलाफ धारा 379 के तहत चोरी का प्रकरण दर्ज कर लिया।

नवविवाहिता ने कराया ससुरालियो के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज——

ग्वालियर/——–महिला थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुरैना निवासी फरियादी शीतल पुत्री रामप्रकाश जाटव 20 वर्ष ने पुलिस को दी तहरीर में ससुराल पक्ष के आरोपियो में नारायण सिंह, लाली जाटव पर दहेज की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक प्रताडना देते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया पुलिस ने फरियादिया महिला की तहरीर पर ससुराल पक्ष के सभी आरोपियो के खिलाफ धारा 498ए,506,294,34,4 दहेज एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। 

वाहन चालक ने मारी गाडी में टक्कर,
वाहन क्षतिग्रस्त ..

ग्वालियर/-कंपू थाना क्षेत्र के अंतर्गत पदमा तिराहे कम्पू पर फरियादी राकेश पुत्र रमेश कुशवाह 40 वर्ष निवासी निम्बाजी की खो की गाडी में आरोपी वाहन क्र. एमपी 07 सीपी 1701 के चालक ने तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मार दी ।जिससे फरियादी युवक का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया पुलिस ने फरियादी युवक की तहरीर पर आरोपी वाहन चालक के खिलाफ धारा 279,337,427 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

रास्ता रोककर युवती के साथ
की छेडखानी —-

ग्वालियर- यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र के बाल भवन के पास अल्कापुरी निवासी 21 वर्षीय फरियादिया शिवानी (काल्पनिक नाम) का रास्ता रोककर आरोपी जीतू कुशवाह, अंकुर शर्मा ने छेडखानी शुरू कर दी पीडित युवती के शोर मचाने पर दोनो आरेापी युवक भाग गए पुलिस ने फरियादिया शिवानी (काल्पनिक नाम) की तहरीर पर दोनो आरोपी युवको के खिलाफ धारा 354क,ख, 341 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

युवक ने की नाबालिग किशोरी
के साथ छेडखानी ——

पुलिस ने किया पाॅस्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज——

ग्वालियर/———- पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत टंकी के पास पुरानी छावनी में लुहार मोहल्ला निवासी 13 वर्षीय नाबालिग किशोरी फरियादिया छाया (काल्पनिक नाम) के साथ आरोपी एहसान खां ने अश्लील हरकतें करते हुए छेडखानी शुरू कर दी जब नाबालिग किशोरी ने आरेापी युवक का विरोध किया तो आरोपी युवक ने जान से मारने की धमकी दी पीडित नाबालिग किशोरी के शोर मचाने पर आरोपी युवक भाग गया पीडित नाबालिग किशोरी फरियादिया छाया (काल्पनिक नाम) परिजनो के साथ पुलिस थाने पंहुची और पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया पुलिस ने नाबालिग किशोरी फरियादिया छाया (काल्पनिक नाम) की तहरीर पर आरोपी एहसान खां के खिलाफ धारा 354घ, 506, 11(6) पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

रंजिशन दो पक्षो में चले
लाठी-डण्डे——–
.

ग्वालियर- इंदरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत नौगजा रोड निवासी राजू पुत्र छेनूराम 45 वर्ष और अरविन्द्र पुत्र मोहनलाल 41 वर्ष के बीच पुरानी रंजिश के चलते मुंहवाद हो गया मुंहवाद इतना गहरा गया कि दोनो पक्षो की ओर से लडाई में कई लोग शामिल हो गए और एक-दूसरे पक्ष के लोगो का रास्ता अश्लील गालियां देते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी पीडित दोनो पक्ष पुलिस थाने पंहुचे और पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया पुलिस ने मामले की गंभीरता को देेख राजू पुत्र छेनूराम की तहरीर पर बन्टी नाहर, अरविन्द्र नाहर के खिलाफ तो वहीं दूसरे पक्ष के अरविन्द्र पुत्र मोहनलाल की तहरीर पर राजू शर्मा, सुरेश राजपूत के खिलाफ सामानांतर धाराओ के तहत क्राॅस मामला दर्ज कर लिया।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *