ग्वालियर के ‘पावर लिफ्टर ‘पिता-पुत्र की जोड़ी गोल्ड व सिल्वर -मेडल जीतकर शहर का नाम कर रही रोशन

ग्वालियर के ‘पावर लिफ्टर ‘पिता-पुत्र की जोड़ी
गोल्ड व सिल्वर -मेडल जीतकर शहर का नाम कर रही रोशन

ग्वालियर,, ग्वालियर को वैसे रियासत,, संगीत और कला का शहर माना जाता है लेकिन खेल और स्पोर्ट्स के क्षेत्र में भी ग्वालियर का लोहा मनवाने वाले लोगों की कमी नहीं है… इनमें से एक हैं पिता पुत्र पावर लिफ्टर सत्येंद्र सिंह रायखेड़ा और उनके बेटे पावर लिफ्टर शुभम सिंह जिन्होंने हाल ही में हरियाणा में आयोजित हंड्रेड परसेंट नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर पूरे देश में ग्वालियर का परचम लहराया है..
हरियाणा में आयोजित नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में ग्वालियर के पिता पुत्र की पावर लिफ्टर जोड़ी ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनाते हुए 5 मेडल जीतकर मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया है …हरियाणा के असंद में 19 से 21 जुलाई तक आयोजित हंड्रेड परसेंट नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में ग्वालियर शहर के डॉ सत्येंद्र सिंह राय खेड़ा ने 82.5 किलोग्राम वजन वर्ग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।उन्होंने दो गोल्ड सहित एक सिल्वर मेडल जीता है,, उन्होंने क्रमशः 105 किलोग्राम (डेड )और 100 किलोग्राम (बेंच)और 40 किलोग्राम (कर्ल )वजन उठाकर मेडल जीते ..

वही उनके पुत्र शुभम प्रताप सिंह राजा ने 90 किलोग्राम वजन वर्ग में भाग लेते हुए एक गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल जीतकर ग्वालियर का नाम रोशन किया है… उन्होंने ब्रेंच इवेंट में 142.5 किलोग्राम वजन उठाकर गोल्ड और कर्ल इवेंट में 55 किलोग्राम वजन उठाकर ब्रोंज मेडल जीता है ।
यहां बता दें कि हरियाणा पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के बैनर तले तीन दिवसीय इस चैंपियनशिप में देश भर से करीब 350 से अधिक पावर लिफ़्टरों ने अपनी अपनी चुनौती पेश की थी …
इसमें ग्वालियर के इकलौते सत्येंद्र सिंह और शुभम सहित प्रदेश से करीब एक दर्जन पावर लिफ्टर ने भाग लिया था …पिछले वर्ष इसी पिता-पुत्र की जोड़ी ने इस नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतकर अमेरिका जाने का टिकट हासिल किया था.. तब सत्येंद्र ने अमेरिका में सिल्वर और शुभम ने.. गोल्ड मेडल जीतकर देश का झंडा फहराया था,, ग्वालियर का नाम अंतर्राष्ट्रीय क्षितिज पर रोशन करने वाले ऐसे जांबाज पिता-पुत्र की जोड़ी को सलाम….. बधाई…..

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *