एडिशनल डीजीपी राजा बाबू सिंह ने डिजिटल मीडिया के खतरों से किया आगाह, प्रेस क्लब में पत्रकारों को बांटी श्रीमद् भागवत गीता

एडिशनल डीजीपी ने डिजिटल मीडिया के खतरों से किया आगाह ,,,प्रेस क्लब में पत्रकारों को बाटी श्रीमद्भागवत गीता

ग्वालियर रेंज के आईजी और एडिशनल डीजीपी राजा बाबू सिंह ने डिजिटल मीडिया माध्यम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं.. राजा बाबू सिंह का कहना है कि डिजिटल मीडिया की ग्रोथ कैंसर की तरह हो रही है.. उन्होंने कहा कि कैंसर की तरह डिजिटल मीडिया का विकास हो रहा है। उन्होंने इस नई टर्म का इस्तेमाल करते हुए कहा कि वेबसाइट या न्यूज़ पोर्टल के माध्यम से तथ्यों का परीक्षण किए बिना कुछ खबरें पोस्ट हो जाती हैं ।जिससे समाज में सद्भाव और भाईचारे का वातावरण बिगड़ने का खतरा बना रहता है ।

.आईजी राजा बाबू सिंह रविवार को ग्वालियर के फूलबाग स्थित प्रेस क्लब में महात्मा गांधी की 150 वी जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यशाला व सेमीनार में में मुख्य अतिथि के रूप में अपना उद्बोधन दे रहे थे। कार्यशाला का विषय था- राष्ट्र के निर्माण में मीडिया की भूमिका-.. आईजी राजा बाबू सिंह ने इस अवसर पर खबरों को पोस्ट करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी ।साथ ही ग्वालियर के प्रेस क्लब सहित प्रदेश के अन्य प्रेस क्लबों पर यह जिम्मेदारी डाली है कि वे खबरों के परीक्षण करने और उन्हें पोस्ट करने वाले सहयोगी पत्रकारों पर नजर रखें और उन्हें मार्गदर्शन दें ..जिससे समाज सही दिशा में आगे बढ़े ..राजा बाबू सिंह ने इस अवसर पर सभी पत्रकार साथियों को श्रीमद्भागवत गीता की प्रतियां भी भेंट की ..और महात्मा गांधी से जुड़े प्रसंगों को जीवन में अपनाने पर बल दिया.. कार्यक्रम में ग्वालियर के कांग्रेस विधायक मुन्नालाल गोयल और भिंड मेहगांव के विधायक ओ पी एस भदौरिया भी खास तौर पर मौजूद थे ..

बातचीत स्रोत..

राजा बाबू सिंह– आईजी ग्वालियर जोन व एडिशनल डीजीपी

– ओ पी एस भदौरिया –कांग्रेस विधायक

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *