Good न्यूज़–केंद्रीय मंंत्री ने कहा- पूर्वोत्तर के पांच राज्य कोरोना से मुक्त, बाकी तीन राज्यों में कोई नया केस नहीं

केंद्रीय मंंत्री ने कहा- पूर्वोत्तर के पांच राज्य कोरोना से मुक्त, बाकी तीन राज्यों में कोई नया केस नहीं

नई दिल्ली, । देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पूर्वोत्तर से अच्छी खबर आई है। पूर्वोत्तर के आठ में से पांच राज्य कोरोना मुक्त हो गए हैं। बाकी के तीन राज्यों में भी हाल-फिलहाल नए मामले नहीं मिले हैं। पूर्वोत्तर विकास राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सिक्किम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा कोरोना से मुक्त

सिंह ने कहा कि सिक्किम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा कोरोना से मुक्त हो गए हैं। असम, मेघालय और मिजोरम कोरोना मुक्त तो नहीं हुए हैं, लेकिन हाल के दिनों में इन राज्यों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा- कोरोना के कम मामले आने का श्रेय पीएम मोदी को जाता है

राज्यमंत्री ने कहा कि इन राज्यों में कोरोना के कम मामलों के सामने आने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को जाता है, जिसने पिछले छह साल के दौरान इस क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी। इस मुश्किल घड़ी में भी इस क्षेत्र में सामान की आवाजाही जारी है और किसी भी सामान की कमी नहीं होने दी गई है।

पूर्वोत्तर में आवश्यक सामान की आपूर्ति की जा रही है

30 मार्च के बाद एयर इंडिया और भारतीय वायु सेना के विमानों से इस क्षेत्र में आवश्यक सामान की आपूर्ति की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और देश के द्वीप क्षेत्रों की प्राथमिकता के आधार पर ख्याल रखने का निर्देश दिया था।

पूर्वोत्तर की आठों सरकारें मोदी सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है

जितेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर के आठों राज्यों की सरकारें भी संकट के समय में केंद्र सरकार के साथ मिलकर बहुत काम कर रही हैं। इस दौरान पूर्वोत्तर विकास परिषद ने भी बेहतरीन समन्वय का काम किया है। परिषद का मुख्यालय शिलांग में है। सिंह ने कहा कि लॉकडाउन से पहले ही पूर्वोत्तर विकास मंत्रालय ने क्षेत्र की राज्य सरकारों के लिए 25 करोड़ रुपये का कोष मुहैया कराया था

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *