Help मूक बधिर बच्चों को स्पेशल किट और फूड पैकेट देकर की मदद..

Help मूक बधिर बच्चों को स्पेशल किट और फूड पैकेट देकर की मदद..

Gwalior: कोरोनावायरस शादी के चलते वैसे तो सभी अपने अपने स्तर पर लोगों को मदद कर रहे हैं कोई राशन का वितरण चल रहा है तो कोई चप्पल और दवाइयां बांट रहा है लेकिन ग्वालियर में एक अलग तरह के वर्ग को इमदाद पहुंचाने की पहल की गई है जिसके तहत बौद्धिक निशक्तता किट एवं खाद्यान्न किट का को मूक बधिर विद्यालय लाला का बाजार ग्वालियर में वितरित किया गया।

. गौरतलब है कि इस विद्यालय में श्रवण बाधित एवं बौद्धिक निशक्तता से संबंधित 50 दिव्यांग बच्चे यहां अध्ययनरत हैं। बच्चों में अट्ठारह बौद्धिक दिव्यांग है ..ग्रीष्मावकाश में एवं कोरोना के कारण विगत 3 माह से एवं आने वाले लगभग 1 माह तक बच्चे स्कूल नहीं जा सकेंगे। अतः इन बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए एक शैक्षणिक किट तथा सभी 50 दिव्यांग बच्चों को खाद्यान्न किट का वितरण किया गया।
ये किट
गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के प्रशिक्षु चिकित्सक डॉ देवाशीष उपाध्याय एवं डॉ आशीष पटेल ने खाद्यान्न किट का वितरण किया।

समावेशी शिक्षा की जिला इकाई की प्रशिक्षक श्रीमती शर्मिला शर्मा ने बालकों को किट के उपयोग के विषय में जानकारी दी। उनके अभिभावकों को इस किट का उपयोग करने बच्चों की मदद करने हेतु प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर डाइट के पूर्व समावेशी शिक्षा प्रभारी ओ पी दीक्षित, संस्था के प्रबंधक श्री नरोत्तम दीक्षित जी उनका स्टाफ श्री लाखन सिंह राणा एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *