ग्वालियर के अधिकारी की शूटर बेटी ने लखनऊ में मां व भाई की गोली मारकर हत्या की

ग्वालियर के रहने वाले रेल अधिकारी की बेटी ने लखनऊ में मां व भाई की गोली मारकर हत्या की

ग्वालियर. रेल मंत्रालय में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरडी बाजपेई की नाबालिग बेटी ने लखनऊ में अपनी मां और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के अनुसार रेलवे अधिकारी की बेटी अवसाद में थी जिसके कारण उसने वारदात कर दी। वह राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज भी है। रेल अधिकारी मूलतः ग्वालियर के रहने वाले है। यहां सुरेशनगर में उनकी मां और छोटा भाई रहता है।

आरडी बाजपेई दिल्ली में इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिकेशन विभाग में तैनात है और उनकी पब्लिकेशन विभाग में तैनात है। उनकी पत्नी मालिनी, बेटा सर्वदत्त और बेटी लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास में रहते थे। शनिवार को यहां पत्नी, बेटी व बेटा मौजूद थे। दिन में करीब 3.30 बजे डायल 112 पर पुलिस को डबल मर्डर की सूचना मिली। इसके बाद डीजीपी एचसी अवस्थी और पुलिस आयुक्त घटनास्थल पर पहुंचे।

घटना की जानकारी किशोरी ने सबसे पहले अपने मामा को फोन कर दी। उनसे कहा कि मम्मी और भैया उठ नहीं रहे है। इसके बाद वह रोने लगी वह मौके पर पहुंचे तो भीतर का नजारा देखकर सन्न रह गए। मालिनी और सर्वदत्त कमेर में मृत पड़े थे। किशोरी शुरूआत में पुलिस को गुमराह करती रहीं। उसने गोली चलने की आवाज सुनने से भी इन्कार कर दिया। पुलिस को बताया कि दोपहर करीब तीन बजे उसे मां व भाई को आवाज लगाई लेकिन दोनों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद वह अपने कमरे से बाहर आकर मां के पास गई तो देखा कि भाई भी पास में लेटा हुआ है। पास जाकर देखा तो दोनों लहूलुहान पड़े थे। इसके बाद मामा को फोन किया। किशोरी के हाथ पर बैंडेज बंधी जिससे पुलिस को शक हुआ। सख्ती से पूछताछ पर उसने हत्या करने की बात कुबूल कर ली।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *