नगर निगम के पार्कों की दुर्दशा के लिए पार्क अधीक्षक  मुकेश बंसल कितने जिम्मेदार..? शिकायतों का झूठा निराकरण कर रहे हैं पार्क अधीक्षक..

नगर निगम के पार्कों की दुर्दशा के लिए पार्क अधीक्षक  मुकेश बंसल कितने जिम्मेदार..?

शिकायतों का झूठा निराकरण कर रहे हैं पार्क अधीक्षक..

ग्वालियर /नगर निगम ग्वालियर का पार्क विभाग झूठी वाहवाही लूट रहा है.. पार्क विभाग के अधीन ग्वालियर में सैकड़ों ऐसे पार्क हैं ,जो देखरेख के अभाव में दम तोड़ रहे हैं.. इनमें से ही एक पार्क है.. शहर की पॉश कॉलोनी हरिशंकर पुरम ग्वालियर ग्लोरी स्कूल के पास वाला पार्क..

बी ब्लॉक हरिशंकर पुरम में स्थित है सार्वजनिक पार्क की देखरेख स्थानीय निवासी करते हैं ..और जब असामाजिक तत्व यहां क्रिकेट खेलने लगे.. और कुछ लोग यहाँ निजीी कार्यक्रम, भंडारे आयोजित करने लगे.. तो इस पार्क की दुर्दशा होती जा रही है… जिसके चलते स्थानीय निवासियों ने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की है.. लेकिन पार्क विभाग के डॉ मुकेश बंसल का करिश्मा देखिए , उन्होंने इस पार्क  की विजिट किए बगैर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत का झूठा निराकरण भी कर दिया है..

इतना ही नहीं सीएम हेल्पलाइन में समस्या का समाधान भी कर दिया गया है ।जबकि विभाग का कोई भी कर्मचारी या अधिकारी यहां देखने तक नहीं आया। अब देख रेख के अभाव में  पार्क के पौधे सूखने लगे हैं। बाउंड्री वॉल जगह जगह से टूट रही है ..और अब तो शाम को असामाजिक तत्व बैठकर यहां नशाखोरी भी करने लगे हैं ..

कुल मिलाकर नगर निगम का पार्क विभाग सार्वजनिक पार्कों की देखरेख के मामले में नकारा साबित हो रहा है.. लोगों का कहना है कि जब तक पार्क अधीक्षक के रूप में मुकेश बंसल रहेंगे …तब तक पार्कों की स्थिति सुधर ही नहीं सकती.. क्योंकि नगर निगम के उद्यान विभाग का मतलब मुकेश बंसल हो गया है..

स्थानीय निवासी यह भी कहते हैं कि पता नहीं नगर निगम के अफसरों की क्या मजबूरी है कि हर बार एक ही व्यक्ति मुकेश बंसल को ही क्यों पार्क अधीक्षक बना दिया जाता है…

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *