वाघा बॉर्डर की साहसिक यात्रा पर रवाना हुई ग्वालियर की बालिकाएं.. (रहस्य रोमांच से भरपूर होगी यात्रा)

वाघा बॉर्डर की साहसिक यात्रा पर रवाना हुई
ग्वालियर की बालिकाएं..
(रहस्य रोमांच से भरपूर होगी यात्रा)
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर प्रदेश में “माँ तुझे प्रणाम” योजना को पुन: शुरू किया गया है। आगामी 2 मई को योजना में 196 लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं को अंतर्राष्ट्रीय सीमा वाघा-हुसैनीवाला (पंजाब) का भ्रमण कराया जाएगा। वर्ष 2013 से प्रदेश में शुरू हुई इस योजना में पहली बार प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी बालिकाएँ वाघा बार्डर जा रही हैं, जो 2 मई को अपरान्ह 3:30 बजे अमृतसर दादर एक्सप्रेस से रवाना होंगी।
खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ‘माँ तुझे प्रणाम’ योजना में भोपाल संभाग से 20 लाड़ली लक्ष्मियाँ, इंदौर संभाग से 31, ग्वालियर संभाग से 15, उज्जैन संभाग से 26, नर्मदापुरम संभाग से 11, शहडोल संभाग से 15, रीवा संभाग से 12, चम्बल संभाग से 9, सागर संभाग से 26, जबलपुर संभाग से 31 बालिकाओं को वाघा-हुसैनीवाला (पंजाब) के भ्रमण पर जायेगी।
 खेल एवं युवा कल्याण विभाग की इस योजना की चयनित बालिकाओं को गृह निवास यात्रा का किराया, दैनिक भत्ता, आवास, भोजन, स्थानीय यातायात व्यवस्था, रेल आरक्षण व्यवस्था, ट्रेक सूट, टी-शर्ट और किट बैग उपलब्ध कराए जाते हैं। ग्वालियर से जब इन बालिकाओं का दल रवाना हुआ तो उनके परिजन सहित विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे । छात्राओं में भी एक अलग ही रोमांच था कि वे एक एडवेंचरस टूर पर जा रही हैं ।
0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *