चम्बल के सबसे खूंखार डाकू रहे मलखान सिंह की पत्नी बन गई ‘निर्विरोध सरपंच’

चम्बल के सबसे खूंखार डाकू रहे मलखान सिंह की पत्नी बन गई ‘निर्विरोध सरपंच’

गुना। 1980 का वो दौर था जब मध्यप्रदेश के चंबल क्षेत्र में डाकू मलखान सिंह (malkhan singh) के नाम से हर कोई कांप उठता था। एक लाख के इनामी डकैत रहे मलखान सिंह के सिर पर करीब सौ लोगों की हत्या, हत्या के प्रयास अपहरण और लूट के मामले दर्ज थे। अब मलखान सिंह शांति का जीवन बिता रहे हैं। मध्यप्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव में मलखान सिंह की पत्नी निर्विरोध सरपंच चुनी गई हैं।

गुना जिले की आरोन इलाके की सिनगयाई पंचायत में पूर्व बागी मलखान सिंह (dacoit of chambal) की पत्नी ललिता राजपूत ने सरपंच पद के लिए नामांकन भरा था, जिसके बाद गांव वालों ने एकजुट होकर पूर्व डाकू की पत्नी को निर्विरोध अपना सपपंच चुन लिया।

गुना में आरोन तहसील की सिनगयाई ग्राम पंचायत ने एक आदर्श ग्राम पंचायत होने की मिसाल पेश की है। इस ग्राम पंचायत से पूर्व दस्यु मलखान सिंह की पत्नी ललिता देवी राजपूत निर्विरोध सरपंच ही नहीं बनी, बल्कि अपने साथ इसी ग्राम पंचायत की 12 पंच भी निर्विरोध चुनवा दी हैं।

निर्विरोध चुनी गईं सरपंच के पति मलखान सिंह ने भी पंच पद के लिए एकमात्र पुरुष के रूप में नामांकन फार्म दाखिल किया था, उन्होंने बुधवार को नामांकन फार्म वापस ले लिया है।

#daddamalkhansingh #dakaitmalkhansingh #gwalior #chambalkebeehad #chambal #atoznews #mpnews #guna #sarpanch #mpelectionnews

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *