अपनी ही जमीन पर कब्जा जताने के लिए की कोशिश तो f.i.r. करवाने लगे माफिया …”‘ पीड़ित रामवीर सिंह और उसके परिवार को न्याय की दरकार..

  1. सब पर भारी माफ़िया..

Mafia..

“अपनी ही जमीन पर कब्जा जताने के लिए की कोशिश तो f.i.r. करवाने लगे माफिया …”‘
पीड़ित रामवीर सिंह और उसके परिवार को न्याय की दरकार...

– ग्वालियर में भू माफियाओं और रसूखदारों के कब्जे से अपनी ही जमीन छुटाने के लिए आम लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिसके तहत वे तहसील कार्यालय से लेकर एसडीएम और कलेक्टर ग्वालियर को भी अपना प्रतिवेदन दे रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। बल्कि उल्टे ही उन पर पुलिसिया कार्रवाई करने के प्रयास किए जा रहे हैं ..

– ग्वालियर के ग्राम अलापुर निवासी रामवीर सिंह और उनके परिजनों की गुहार है कि जब उन्होंने अपने ही ग्राम अलापुर स्थित भूमि सर्वे क्रमांक 301/2 , 302/3, 303/5 और 304/2 के संबंध में दो अप्रैल 2018 को तत्कालीन तहसीलदार द्वारा अपराध दर्ज करने के संबंध में प्रार्थीगण का कोई दोष ना होने से जांच कर निराकरण के लिए विस्तृत जानकारी आवेदन में प्रस्तुत की है.. फरियादी का कहना है कि उनकी ही जमीन के मालिकाना हक के बावजूद राजनैतिक और अन्य दबाव के चलते उनके विरुद्ध ही कार्यवाही चल रही है।

– फरियादी रामवीर सिंह एवम उनके परिजनों का कहना है कि जिस भूमि को तहसीलदार ने प्रशासन द्वारा 1987 में अर्जित होना बताया है ..इस भू अर्जन का इंद्राज शासन द्वारा वर्ष 2020 तक नहीं किया गया है। प्रार्थी गण ने अर्जित की गई भूमि का कोई मुहावजा भी प्राप्त नहीं किया है।
इसके अलावा भूमि अर्जित होने और मुआवजा लिए जाने का आवेदक को ज्ञान नहीं हुआ है ..क्योंकि वर्ष 1987 में प्रार्थी गण नाबालिग थे और उनके पिता की मृत्यु 1987 से भू अर्जन से पहले ही हो चुकी थी.. जबकि अपर तहसीलदार ने भी सिरोल थाने को लिखे पत्र में माना है कि भू अर्जन कार्यालय को समय रहते राजस्व अधिकारी पटवारी को 1987 में पारित भू अर्जन आदेश का खसरे में अमल करना था ..जो नहीं किया गया और अपर तहसीलदार के 2018 में दिए गए आदेश का 2020 तक भी अमल नहीं किया गया ..इसलिए फरियादी ने न्याय की गुहार की है ।

वहीं इस मामले में जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह प्रकरण उनके संज्ञान में आया है और दिए गए आवेदन के आधार पर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।

बातचीत– रामवीर सिंह , पीड़ित फरियादी

बातचीत– एच बी शर्मा ,एडीएम -ग्वालियर

– इस मामले में फरियादी रामवीर सिंह , रामेश्वर सिंह , दशरथ सिंह पुत्रगण स्वर्गीय कप्तान सिंह और उनकी मां गीता देवी की फरियाद है कि ग्राम अलापुर जिला ग्वालियर की उपरोक्त जमीन बेशकीमती होने के कारण कुछ भू माफिया उनकी जमीन को हड़पना चाहते है.. और अपने प्रभाव के चलते झूठे मामलों में फंसाना चाहते है । इसी का नतीजा है कि पीड़ित आवेदक के विरुद्ध तहसीलदार कार्यालय के माध्यम से थाना सिरोल को एफआईआर दर्ज करने के लिए एक पत्र भिजवाया गया है.. जिसकी निष्पक्ष जांच कर वास्तविक स्थिति का पता लगाया जाये.. और माफियाओं से उन्हें मुक्ति दिलवाई जाए ।

#gwalior #gwaliorcollector #atoznewslive.com #जनसुनवाई

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *