ग्वालियर में कुमार विश्वास को सुनना है तो सोमवार 26 दिसंबर को जीवाजी विश्वविद्यालय आइए…

ग्वालियर में कुमार विश्वास को सुनना है तो सोमवार 26 दिसंबर को जीवाजी विश्वविद्यालय आइए…

—भारतरत्न स्वर्गीय अटल बिहारीY वाजपेयी के जन्म दिवस के अवसर पर इस बार 26 दिसंबर को ग्वालियर में विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.. अटल स्मृति मंच के बैनर तले आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण सुप्रसिद्ध कवि डॉ कुमार विश्वास होंगे …भारत के तीन बार 16 मई से 1 जून 1996 तक, तथा फिर 1998 में और फिर 19 मार्च 1999 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे। वे हिंदी कवि, पत्रकार व एक प्रखर वक्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में एक थे, और 1968 से 1973 तक उसके अध्यक्ष भी रहे।
अटल स्मृति मंच के तत्वाधान में उनका जन्मदिन प्रतिवर्ष धूमधाम से मनाया जाता रहा है. इसी श्रंखला में उनके जन्मदिन के अवसर पर सोमवार, 26 दिसंबर को सांयकाल 5 बजे विशाल कवि सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है.
श्रोताओं के उत्साह और भीड़ को देखते हुए इसबार कवि सम्मेलन जीवाजी विश्वविद्यालय के खेल परिसर में आयोजित किया जा रहा है.
अटल स्मृति मंच के सयोंजक देवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर “रामू” ने बताया कि 20 दिसंबर को सामाजिक एवं राजनैतिक क्षेत्र में प्रतिष्ठित गणमान्यजनों की बैठक में दिये गये सुझावों के परिपेक्ष्य में आयोजन से संबंधित संपूर्ण व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है.
उन्होंने बताया कि इस विशाल कवि सम्मेलन में देश के सुप्रसिद्ध कविवर डॉ कुमार विश्वास, अजहर इकबाल, मुमताज नसीम, कविता तिवारी, शंभू शिखर एवं रमेश मुस्कान को आमंत्रित किया गया था, सभी की स्वीकृति प्राप्त हो गयी है.
स्वर्गीय श्री अटल जी स्वयं देश के विख्यात कवि थे, इस कारण भी लोगों में कवि सम्मेलन के आयोजन के प्रति भारी उत्साह है तथा 15 हजार की उपस्थिति की संभावना है.
देवेन्द्र ने सभी श्रद्धालु श्रोताओं से “मास्क पहनकर” समयपूर्व स्थान ग्रहण करने की अपील की है..

बातचीत–

देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर- “रामू’ -कार्यक्रम संयोजक

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *