Pulse polio campaign–पोलियो की दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का मंत्री, कलेक्टर व जनप्रतिनिधियों ने किया शुभारंभ

पोलियो की दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का मंत्री, कलेक्टर व जनप्रतिनिधियों ने किया शुभारंभ

ऊर्जा मंत्री ने सिविल अस्पताल हजीरा में बच्चों को पोलियो पिलाई दवा

ग्वालियर 10 दिसम्बर 2023/ ग्वालियर जिले में पल्स पोलियो अभियान दिनांक 10 दिसम्बर से 12 दिसम्बर 2023 तक का संचालन ग्वालियर कलेक्टर श्री अक्षय कुमार के निर्देशन में किया जा रहा है ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ग्वालियर डॉ.आर.के.राजौरिया ने बताया कि रविवार 10.12.2023 को ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सिविल अस्पताल हजीरा ग्वालियर में जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पोलियो अभियान का शुभारंभ किया इस अवसर पर सिविल अस्पताल के प्रभारी डॉ. प्रशांत नायक एवं अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।

वहीं कलेक्टर ग्वालियर अक्षय कुमार सिंह एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.के. राजौरिया ने गोले के मंदिर चौराहे के पास बने पोलियो बूथ पर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई ,

कलेक्टर महोदय ने मौके पर अधिकारियों को निर्देशित किया की आज के दिन बूथ कवरेज बढ़ाया जाये …ट्रांजिट टीम बस स्टैंड, निर्माणधीन मकानो में काम करने वाले मजदूरों के बच्चों, ईंट भट्टों, पहुंच विहीन एरिया आदि में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाये.. जिले में कोई भी बच्चा पोलियो की दवा पिये बिना न रहे यह सुनिश्चित करें।
जिला चिकित्सालय मुरार में श्री मुन्नालाल गोयल (अध्यक्ष मध्यप्रदेश बीज निगम) ने एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.के. राजौरिया एवं सिविल सर्जन डॉ.आर.के.शर्मा ने जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पोलियो बूथ का शुभारंभ किया, साथ ही श्री नागेन्द्र राणा जी (पार्षद) ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र थाटीपुर पर जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पोलियो बूथ का शुभारंभ किया.

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर. के. राजोरिया, डब्ल्यूएच.ओ.के एस.एम.ओ. डा.एम.एस. राजावत, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.आर.के.गुप्ता, एन. आर.सी. थाटीपुर प्रभारी डॉ. सचिन श्रीवास्तव, एम.ओ. थाटीपुर डिस्पेंसरी डा. स्वेच्छा दंडोतिया भी उपस्थित रहे।

0Shares

Post Author: Javed Khan