विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर ने किया मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक का उदघाटन

विधानसभा अध्यक्ष श्री तोमर ने किया मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक का उदघाटन

ग्वालियर = मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का अवसर सामान्य बात नहीं है। इसके पीछे 500 सालों के संघर्ष का इतिहास है।
मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह तोमर आज यहां वार्ड 20 सैनिक कॉलोनी गोले का मंदिर में बनाए गए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत नगर पालिका निगम ग्वालियर द्वारा मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्री मनोज सिंह तोमर, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अभय चौधरी, पार्षद श्रीमती मंजूलता जितेंद्र सिंह, श्री बृजेश श्रीवास सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री तोमर ने कहा कि संजीवनी क्लिनिक सरकार की बड़ी योजना है। दरअसल यह सब को स्वास्थ्य उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा प्रयास है। सरकार हर व्यक्ति को स्वस्थ देखना चाहती है। वार्ड स्तर पर ही लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इस दिशा में यह बड़ा कदम है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा एक महत्वपूर्ण और पावन अवसर है। 500 वर्षों के इतिहास में हजारों साधु संतों समाजसेवियों और कार सेवकों ने अपनी जान की कुर्बानी थी।

अयोध्या में मंदिर का निर्माण ईंट पत्थर से बना भवन नहीं है। इसके लिए सरयू में कई बार रक्त बहा है।
उन्होंने यहां लोगों का आव्हान किया कि वह इस गौरवशाली दिन का लाभ उठाएं। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की अंतर्गत देशभर में हो रहे उत्सवों में भाग लें। 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाकर प्रभु श्री राम के दर्शन करें।

इस अवसर पर श्री तोमर ने कहा मैंने विधायक और सांसद रहते हुए कई विकास कार्यों को कराया है। हर क्षेत्र में काम करने की कोशिश की है। मेरी कोशिश रही है कि जहां भी रहूं आपका नाम ऊंचा रहे। यह सब इसलिए संभव हो सका क्योंकि आपने भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया।

0Shares

Post Author: Javed Khan