मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्य प्रधान आयकर आयुक्त ने कहा कि इस बार टैक्स का लक्ष्य 25540 करोड़ रुपए

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्य प्रधान आयकर आयुक्त अजय कुमार चौहान ने सभी कर दाताओं से समय पर और अपनी आय का सही आकलन करते हुए मार्च का टैक्स भरने की अपील की है, वे ग्वालियर के आयकर भवन में पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे।

प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त ने नए आयकर दाताओं से आयकर भरने की अपील की और कहा कि हम सभी आयकर दाताओं को स्क्रूटनी में नहीं लेते हैं इससे ज्यादा हैरान होने की जरूरत नहीं है, आपके द्वारा जमा किया गया टैक्स देश की प्रगति में आपके द्वारा दिया गया योगदान है, पुराने आयकर दाताओं से उनका कहना था कि एडवांस टैक्स और टैक्स डिमांड का कम से कम बीस प्रतिशत भरें जिससे भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके।

वहीं उन्होंने बताया कि इस वर्ष 25 हजार 540 करोड़ का लक्ष्य रखा गया था जिसमें से 16 हजार 170 करोड़ का लक्ष्य हासिल कर चुके हैं इसके अलावा विभाग द्वारा की गई कार्यवाही के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक दो सौ दस जगह आयकर विभाग द्वारा किए गए सर्वे में लगभग सौ करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। राजनेताओं पर कार्यवाही के संबंध में उनका कहना था कि हम किसी का बैकग्राउंड या प्रोफाइल देख कर कार्यवाही नहीं करते हैं।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *