हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से मनेगी स्वाधीनता की 71वीं वर्षगाँठ मुख्य समारोह के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्व

समाचार हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से मनेगी स्वाधीनता की 71वीं वर्षगाँठ मुख्य समारोह के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्व

 

हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से मनेगी स्वाधीनता की 71वीं वर्षगाँठ मुख्य समारोह के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्व
हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से मनेगी स्वाधीनता की 71वीं वर्षगाँठ
मुख्य समारोह के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्व

ग्वालियर/ भारतीय स्वाधीनता की 71 वीं वर्षगांठ जिले में हर्षोल्लास, धूमधाम एवं गरिमामय ढंग से मनाई जायेगी। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर जिले का मुख्य समारोह यहाँ कम्पू स्थित एस.ए.एफ. ग्राउण्ड पर आयोजित होगा। इस गरिमामयी समारोह में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेंगे। मुख्य समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों, कारगिल शहीदों की विधवाओं एवं लोकतंत्र सैनानियों को भी सम्मानित किया जायेगा। इस अवसर पर रंगारंग व मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा।

समारोह की तैयारियों के सिलसिले में कलेक्टर श्री अशोक कुमार वर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की रूप रेखा पर विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही मुख्य समारोह के लिये अधिकारियों को जिम्मेदारियाँ सौंपी गईं। अधिकारियों से कहा गया कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सभी कार्यक्रम पूरी गरिमा के साथ आयोजित हों, इसके लिये अभी से व्यापक तैयारियाँ करें। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा, अपर कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव, श्री शिवराज वर्मा एवं श्री संदीप करकेट्टा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए अपर कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव  ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम भारतीय संस्कृति एवं राष्ट्रीय भावना से ओत प्रोत होना चाहिये। उन्होंने कहा मुख्य समारोह के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन जल्द से जल्द कर लें, ताकि स्कूली बच्चे बेहतर ढंग से तैयारी कर सकें।

समारोह स्थल पर अतिथिओं तथा महिलाओं एवं जनप्रतिनिधियों व प्रेस आदि के बैठने के लिए अलग -अलग सेक्टर बनाने के लिए कहा गया है। सभी विभागों के सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों को भी अपने-अपने कर्यालयों में ध्वजारोहण के पश्चात मुख्य समारोह में आवश्यक रूप से शामिल होने की हिदायत दी गई।

अपर कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव  ने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय सेवक और प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को  मुख्य समारोह में सम्मानित किया जायेगा । इस अवसर पर उन्हीं शासकीय सेवकों के नाम प्रस्तातिव किए जाएँ, जिनके द्वारा अति उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित की गई है।

फायनल रिहर्सल 13 अगस्त को

स्वतंत्रता दिवस समारोह पर निकलने वाली परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि की फुल ड्रेस फायनल रिहर्सल 13 अगस्त को प्रात: 8.30 बजे होगी। फायनल रिहर्सल के दिन भी पेयजल इत्यादि के इंतजाम करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं। रिहर्सल में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को लाने – ले जाने के लिये वाहन व्यवस्था करने को कहा गया है।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *