मिलावट खोरों पर कहर बनकर टूट पड़ो, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट का ग्वालियर में अफसरों को आदेश…

मिलावट खोरों पर कहर बनकर टूट पड़ो,

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट का ग्वालियर में बयान..

– मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए खुद कमलनाथ सरकार के मंत्रियों ने ग्वालियर-चंबल अंचल में डेरा डाल दिया है। इसी कड़ी में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने ग्वालियर चंबल संभाग के पुलिस और प्रशासन के आधिकारियों की बैठक ली। जिसमें में मिलावट खोरो पर सख्त कार्रवाई को लेकर ग्वालियर चंबल संभाग के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक ली है।

–बैठक में साफ तौर पर निर्देश दिए कि दोषियों के खिलाफ सख्त सख्त कारवाई की जाए। साथ ही कहा है कि रासुका और जिला बदर की कार्रवाई करने से भी नहीं चूकेगे।
ग्वालियर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने आज मिलावट खोरो पर सख्त कार्रवाई को लेकर ग्वालियर चंबल संभाग के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि अधिकारियों को मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई में फ्री हैंड देते हुए कहा कि लोगों की जान से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कहर बनकर टूटो जिससे कि वह कभी मिलावट न कर सके। उन्होंने मिलावटखोरों के खिलाफ रासुका लगाकर जिला बदर की कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। मंत्री ने अफसरों से कहा कि कार्रवाई ऐसी होनी चाहिए कि लोगों को भी लगे कि कार्रवाई हो रही है।

( जिस तरीके से मध्य प्रदेश में लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था उसको लेकर सरकार बेहद सख्त है और ऐसे मिलावट को रोकने खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। अगर जरूरत पड़ी तो मिलावटखोरों के खिलाफ रासुका और जिला बदर की कार्रवाई करने से भी नहीं चूकेगे….)

इसके साथ ही प्रदेश की लेबोरेटरी में जांच रिपोर्ट देर से आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद जाकर जांच लेबोरेटरीज देखी है ..और जल्द ही उन्हें अपडेट करने का काम किया जाएगा। साथ ही मंत्री तुलसी सिलावट ने जिलों में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को बेखौफ होकर मिलावटखोरों को खिलाफ रासुका और जिलाबदर की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ छोटे कस्बों, तहसील में विशेष अभियान चलाकर चेकिंग करने के निर्देश दिए। इसके साथ दूसरे प्रदेश से आ रहे दूध, मावा और पनीर पर सख्त निगरानी रखने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। इस दौरान ग्वालियर रेंज के आईजी राजबाबू सिंह ने कहा है कि देखने में आया है कि डीपीओ, पुलिस के आधिकारी और फूड ऑफिसर की गलतियों से मिलावट खोरों को राहत मिल जाती है… लेकिन अब ऐसा नही होगा….।

राजबाबू सिंह, आईजी, ग्वालियर रेंज ने कहा कि..
( देखने में आया है कि डीपीओ, पुलिस के आधिकारी और फूड ऑफिसर की गलतियों से मिलावट खोरों को राहत मिल जाती है… लेकिन अब ऐसा नही होगा….)

ब₹- बीएम शर्मा, कमिश्नर, ग्वालियर संभाग ने मीटिंग के निष्कर्ष बताते हुए कहा कि…
( मींटिग में साफ निर्देश दिए गए है, कि किसी भी मिलावटखोरों को बख्शा नही जाएं। हम भी किसी को बख्शने वाले नही है…..)

बहरहाल कमलनाथ सरकार के आदेश के बाद मिलावटखोरों के खिलाफ प्रशासनिक मशीनरी एक्शन में है। माना जा रहा है, कि जो 15 सालों में मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई नही हो सकी। उतनी तेज गाति से अब कार्रवाई चल रही है। प्रदेश के हर शहर में मिलावटखोरों के खिलाफ छापेमार जा रहे है। ऐसे में सबसे ज्यादा कार्रवाई अब ग्वालियर-चंबल संभाग में है। STF अभी तक 6 FIR दर्ज कर चुका है, तो वहीं ग्वालियर चंबल संभाग में 200 से ज्यादा मिलावटखोरों को चिंहित किया गया है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन अब उनका पुराना रिकोर्ड खंगाल रही है। जिससे उनके ऊपर रासुका की कार्रवाई की जा सकें।

0Shares

2 thoughts on “मिलावट खोरों पर कहर बनकर टूट पड़ो, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट का ग्वालियर में अफसरों को आदेश…

  1. Хотите погрузиться в мир сильных эмоций и глубоких сюжетов? На сайте turkishclub.tv вас ждут турецкие сериалы драмы. Здесь собраны лучшие драматические сериалы, которые тронут ваше сердце и оставят незабываемые впечатления. Просмотр доступен бесплатно и в высоком качестве 720 HD, с профессиональным русским переводом и без рекламы.

    Каждый день добавляются новые серии, чтобы вы всегда были в курсе последних событий. Присоединяйтесь к нам и наслаждайтесь лучшими драмами турецкого кинематографа онлайн.

  2. Всем привет! Ищете займы под 0% или с минимальной процентной ставкой? Наш канал для вас! Здесь вы найдете МФО с процентной ставкой не выше 0.8% в день и без отказа. Даже если у вас были просрочки по кредитам, вы все равно можете получить деньги. Мы также предлагаем круглосуточную поддержку и полезные советы для всех заемщиков. Подписывайтесь и будьте в курсе лучших предложений!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *