Mp tourism..अब घर बैठे मंगाए मनपसंद खाना..

एम.पी. टूरिज्म की फूड होम डिलिवरी सेवाओं का विस्तार
– mpt fusion food app से कर सकेंगे मनपसंद फूड का ऑनलाइन ऑर्डर

ग्वालियर : मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा फूड होम डिलेवरी सेवाओं को विस्तार करते हुए राजधानी भोपाल में होम डिलेवरी सर्विस की सफलता के बाद रविवार को ग्वालियर में भी में फूड होम डिलेवरी सर्विस की शुरूआत की गई है, जिसके अंतर्गत निगम अब अपनी ग्वालियर स्थित इकाई तानसेन रेसीडेंसी के स्वादिष्ट व्यंजनों की होम डिलेवरी सुविधा कस्टमर्स और फूड लवर्स को उपलब्ध कराएगी।इसके अलावा जबलपुर में भी रविवार को यह सेवा शुरू की गई|

तानसेन रेसीडेंसी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए निगम के रीजनल मैनेजर एम.एस.राणा ने बताया कि इस फूड होम डिलेवरी सर्विस के लिये एक ऐप लाँच किया है, जिसका नाम एमपीटी फ्यूजन फूड ऐप है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप के माध्यम से फूड लवर्स और कस्टमर्स ऐप में दिए गए मेन्यू में उपलब्ध अपना मनपसंद फूड ऑनलाइन तथा प्री-पेड ऑर्डर करके तानसेन रेसीडेंसी के स्वादिष्ट व्यंजनों को घर व ऑफिस पर मंगवा सकते हैं।राणा ने बताया कि ग्वालियर में फूड की होम डिलेवरी के लिये निगम ने जौमेटो के साथ अनुबंध किया है।

जनरल मैनेजर(ऑपरेशन)एस.के.गुप्ता ने बताया कि इस फूड की होम डिलेवरी को प्रारंभ करने का उद्देश्य निगम की होटल्स और रेस्टोरेंट में पहुँचकर लजीज एवं जायकेदार व्यंजनों का मजा न ले सकने वाले अतिथियों और फूड लवर्स को उनके घर तक हमारी सेवाओं को पहुँचाना है। निगम की इस होम डिलेवरी सर्विस की विशेषता यह है कि यह एक नो-टच सेवा है। इसके अंतर्गत डिलीवरी एजेंट्स डिलीवरी करते हुए फूड पैकेट्स ग्राहक के घर के डोर पर ही रखेंगे तथा उनसे किसी भी तरह का संपर्क नहीं करेंगे। पैकिंग भी भारत में सबसे अच्छी क़्वालिटी की है|इस सुविधा में डिलीवरी एजेंट्स से किसी प्रकार का कोई कैश का लेन-देन नहीं किया जा सकेगा।भुगतान ऑनलाइन होगा|
मेन्यू में अनेक व्यंजन
आकाश चट्टोपाध्याय (सेफ) ने बताया कि एमपीटी फ्यूजन फूड ऐप के मेन्यू में वेज, नॉनवेज, इंडियन, कॉन्टिनेंटल, ओरिएंटल सहित कई अन्य लजीज व्यंजन भी उपलब्ध हैं जो कि हर आयु वर्ग के फूड लवर्स को पसंद आयेंगे, जिससे फूड लवर्स और कस्टमर्स अपनी चॉइस का फूड ऑर्डर कर सकेंगे।
हाइजीनिक फूड और सेनेटाइज किचिन
महाप्रबंधक मोटल तानसेन एच.एस.दंडोतिया ने बताया है कि मेन्यू में दिए गए व्यंजनों को तैयार करने के लिये तानसेन रेसीडेंसी के किचिन कुक्स, हेल्पर एवं किचिन स्टाफ को भोपाल के मिन्टो हॉल स्थित रेस्टोरेंट में विशेष ट्रेनिंग दी गई है। इसके साथ ही शासन द्वारा दिए गए भोजन बनाने एवं होम डिलेवरी हेतु पैकिंग के संबंध में जारी निर्देशों का भी पालन किया जायेगा। इसके लिये किचिन को सेनेटाइज करने के साथ व्यंजनों को तैयार करते समय कुक्स और किचिन स्टाफ को चेहरे पर मास्क, सिर पर कैप, हाथों में ग्लब्स अनिवार्य रूप से पहनने होंगे तथा फूड की पैकिंग करते वक्त सेनेटाइजेशन का विशेष तौर पर ध्यान रखा जायेगा। साथ ही इन डिशेज को तैयार करते समय उच्च क्वालिटी की खाद्य सामग्री, स्वाद और शुद्धता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *