Shivraj ने कहा, मुझे सभी की चिंता, इसलिए जो भी संपर्क में आए हो, वे सभी कोरोना टेस्ट कराएं

मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे सभी की चिंता, इसलिए जो भी संपर्क में आए हो, वे सभी कोरोना टेस्ट कराएं


 भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाने व जागरूकता लाने के लिए स्वयं सेवी संगठनों व विभिन्न संस्थाओं को भी जोड़ें। इसके लिए आउट लाइन बनाए तथा शीघ्र ही उसका इम्पलीमेंटेशन भी करें। समाज के सहयोग से अभियान चलाकर कोरोना के प्रति जागरूकता लाई जा सकती है। पर अकेला सरकारी तंत्र काफी नहीं है।
समाज के विभिन्न वर्गों के व्यक्तियों को इस अभियान से जोड़ा जाए, जिससे लोग इसकी गंभीरता को समझते हुए जगह-जगह संवाद कर जागरूकता के प्रयास करें।
मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को अपने उपचार के दौरान अस्पताल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के जरिए प्रदेश में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने की समझाइश दें।
समाज के सहयोग से ही हम कोविड से जंग जीत सकेंगे। वीडियों कांन्फ्रेंसिंग से मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, भूपेन्द्र सिंह, प्रभुराम चौधरी, विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, एसीएस मो. सुलेमान, प्रमुख सचिव संजय कुमार शुक्ला भी जुड़े।

होम क्वारेंटाइन की ऑलओवर रिपोर्ट लें-
मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए ‍कि होम क्वारेंटाईन किए गए व्यक्तियों की ऑलओवर रिपोर्ट भी लें। कोविड की गाइड लाइन्स का पूर्णत: पालन सुनिश्चित करवाएं। उन्होंने सभी मंत्रियों से भी कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के प्रति सजगता लाने के लिए समाज को जोड़ें।
उन्होंने कहा कि जरूरत के समय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आदि के माध्यम से भी कोरोना नियंत्रण के संबंध में मंत्रीगण अपने क्षेत्र की समस्या से अधिकारियों को अवगत करवा कर उसका निराकरण कराएं।

कोरोना के हालात की सभी जिलों से रिपोर्ट ली-
मुख्यमंत्री चौहान ने वीसी के जरिए प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा कर प्रदेश के सभी जिलों की स्थिति की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज, कोविड केयर सेंटर, अस्पताल की केपेसिटी और उनमें उपचार की व्यवस्थाओं के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की। चौहान ने कहा कि कोविड से जीतने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए।

सभी टेस्टिंग करवाएं, उन्हें सभी की चिंता है-

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके संपर्क में आए मंत्री, विधायक और अधिकारी सहित अन्य सभी अपनी टेस्टिंग करवा लें। उन्हें सभी की चिंता है। उनकी वजह से किसी को परेशानी नहीं हो। टेस्टिंग करवाकर सभी सुरक्षा उपाय अपनाएं, ताकि हम निश्चिंत हो जाएं। बताया गया कि उनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों को आइसोलेशन और होम क्वारेंटाईन होने की समझाइश दी गई है। वीडियों कांन्फ्रेसिंग में मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों की वेतनवृद्धि और मेघावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
——-

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *