Rto–अवैध वसूली के विरोध में एक साथ हॉर्न बजाएंगे ट्रक चालक .. तीन दिनी हड़ताल का शंखनाद…

अवैध वसूली के विरोध में एक साध हॉर्न बजाएंगे ट्रक चालक
..
तीन दिनी हड़ताल का शंखनाद…

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज से ट्रांसपोर्टर्स की तीन दिनों की हड़ताल शुरू हो गई है। लिहाजा, पूरे प्रदेश में ट्रकों के पहिए थम गए हैं। हड़ताल के कारण प्रतिदिन 35 करोड़ रुपए के कारोबार पर असर पड़ने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

आपको बता दें कि इस हड़ताल के के अंतर्गत तीन दिनों तक सांकेतिक चक्काजाम करेंगे। चेकपोस्ट पर काले झंडे लगाकर हार्न बजाएंगे। मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित परिवहन आयुक्त कार्यालय के पास भी लगातार ग्वालियर चंबल संभाग के प्रमुख बेरियर मुरैना चिरूला, अंबा बाय सहित आसपास के चेक पोस्टों की शिकायतें लगातार मिल रही हैं… कि यहां अवैध वसूली की जा रही है.. साथ ही निर्धारित अवैध वसूली से अधिक वसूली लठैतों के माध्यम से की जा रही है। मुरैना के अलावा सेंधवा आरटीआई और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थिति नहीं रहते..
केवल निजी कर्मियों के द्वारा ही अवैधानिक रूप से वसूली की जा रही है.. जिसका कोई हिसाब किताब नहीं है.. ट्रक चालक कोराना की मार से पहले से ही पड़े थे और वे ट्रक मालिकों और परिवहन विभाग के अफसरों की तानाशाही के बीच में झूल रहे हैं। इस हड़ताल के माध्यम से इसी तरह का संदेश देने की कोशिश की जा रही है ।
नए परिवहन आयुक्त मुकेश जैन के संज्ञान में भी इस मामले को लाया जा रहा है ।।और उनसे शीघ्र निराकरण की उम्मीद की जा रही है।
गौरतलब है कि
एमपी में लगभग साढ़े चार लाख ट्रक हैं। इसलिए हड़ताल से रोज 35 करोड़ के कारोबार पर असर पड़ेगा। ट्रांसपोर्टर्स तीन सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं।

इन मांगों में चेक पोस्ट पर वसूली पर रोक, डीजल पर वेट में रियायत और जीएसटी की तिमाही में छूट की मांग शामिल हैं।

TRansport

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *