पवनसुत कॉलोनी को वैध करने की कार्रवाई की जायेगी – श्रीमती माया सिंह

पवनसुत कॉलोनी को वैध करने की कार्रवाई की जायेगी – श्रीमती माया सिंह

 

पवनसुत कॉलोनी को वैध करने की कार्रवाई की जायेगी – श्रीमती माया सिंह
पवनसुत कॉलोनी को वैध करने की कार्रवाई की जायेगी – श्रीमती माया सिंह

ग्वालियर/ नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि वार्ड क्र.-60 की पवनसुत कॉलोनी को द्वितीय चरण में वैध करने की कार्रवाई की जायेगी। वैध होने के बाद सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ विकास के कार्य और तेजी से किए जायेंगे। श्रीमती माया सिंह ने बुधवार को पवनसुत कॉलोनी में नवीन ट्यूबवेल लोकार्पण के अवसर पर आयोजित समारोह में यह बात कही। कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष श्री विजय सक्सेना, श्रीमती शिक्षा भदौरिया, श्रीमती विनती शर्मा, श्री जितेन्द्र पटेल, उपायुक्त नगर निगम श्री ए पी एस भदौरिया सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि सम्पूर्ण प्रदेश में अवैध कॉलोनियों को वैध करने का कार्य किया जा रहा है। ग्वालियर शहर में भी प्रथम चरण में 63 कॉलोनियों को वैध किया गया है। द्वितीय चरण में भी लगभग 70 कॉलोनियों को वैध करने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कॉलोनी को वैध करने के पश्चात कॉलोनी के समग्र विकास का कार्य भी किया जायेगा।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि शहर में विकास के अनेक कार्य किए जा रहे हैं। अमृत परियोजना के तहत सीवर एवं पेयजल की लाईनें बिछाने के साथ ही पानी की टंकियों का निर्माण, सीवर ट्रीटमेंट प्लांटों का निर्माण भी किया जा रहा है। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से उद्यानो के विकास का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।

श्रीमती माया सिंह ने कॉलोनी की पेयजल समस्या के निदान के लिये तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। सीवर समस्या के संबंध में उन्होंने रहवासियों से आग्रह किया कि कॉलोनियों में पशुपालन न करें। इसके साथ ही गोबर, सीवर में न बहाएं। श्रीमती माया सिंह ने कॉलोनी की अन्य समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए।

कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष श्री विजय सक्सेना एवं श्रीमती विनती शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *