मनरेगा कार्य में लापरवाही बरतने पर चार ग्राम रोजगार सहायकों को नोटिस

कार्य के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही अक्षम्य होगी – सीईओ श्री वर्मा

 

कार्य के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही अक्षम्य होगी - सीईओ श्री वर्मा
कार्य के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही अक्षम्य होगी – सीईओ श्री वर्मा

ग्वालियर/ जनपद पंचायत मुरार के सभागार में आयोजित विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री शिवम वर्मा ने कुछ कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। उन्होंने संबंधित उपयंत्री, पंचायत सचिव व ग्राम रोजगार सहायकों को एक हफ्ते में कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यों में प्रगति न आने पर सख्त कार्रवाई के लिये आगाह किया।

मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, स्वच्छपूर्णा अभियान सहित अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं की समीक्षा बैठक में सीईओ जनपद पंचायत मुरार श्री राजीव मिश्रा एवं सहायक यंत्री, उपयंत्री, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक के अलावा जनपद स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। बैठक में खासतौर पर मुरार जनपद पंचायत क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की गई।

इस अवसर पर सीईओ श्री वर्मा ने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत स्तर पर चल रहे निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखें और समय-सीमा में कार्य पूर्ण कराएं। हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता रखते हुए पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित कराने पर उन्होंने विशेष जोर दिया।

उन्होंने मनरेगा के अंतर्गत मजदूरी का भुगतान समय-सीमा में करने की हिदायत दी। साथ ही स्वच्छपूर्णा अभियान अंतर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र में शासकीय संस्थाओं के साथ ही गली, मुख्य मार्ग व नालियों की नियमित रूप से साफ-सफाई तथा कचरा प्रबंधन सुनिश्चित करने पर बल दिया।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *