मेला मैदान पर 4 सितम्बर को 40 हजार बहनों का सम्मान

मेला मैदान पर 4 सितम्बर को 40 हजार बहनों का सम्मान

 

मेला मैदान पर 4 सितम्बर को 40 हजार बहनों का सम्मान
मेला मैदान पर 4 सितम्बर को 40 हजार बहनों का सम्मान

ग्वालियर।शहर की सबसे अग्रणी सामाजिक संस्था जन उत्थान न्यास के तत्वाधान में महिला सशक्तिकरण एवं रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन 4 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से ग्वालियर व्यापार मेला मैदान पर किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में चालीस हजार बहनों का सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा 5 सितम्बर को शाम 4 बजे से मेला मेदान पर शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह होगा। यह जानकारी भाजपा नेता एवं जन उत्थान न्यास के अध्यक्ष डा. सतीश सिंह सिकरवार ने पत्रकारों को दी।

भाजपा नेता डा. सिकरवार ने बताया कि 4 सितम्बर को 40 हजार बहनों का सम्मान किया जाएगा, मेला मैदान पर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। कार्यक्रम स्थल पर 50 स्टोंल पेयजल की व्यवस्था के तहत लगाए जा रहे हैं। इसमें 30 स्टॉल पांडाल के बाहर एवं 20 स्टॉल पांडाल के अंदर लगाए जाएंगे। मेला परिसर में ही वाहनों को रखने की व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम स्थल पर 32 गेट बनाए जा रहे हैं, जहां आना-जाना रहेगा। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए आकर्शक सजावट की जा रही है। डा. सिकरवार ने बताया कि बहनों के सम्मान कार्यक्रम में बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। बहनों को कार्यक्रम मे लाने ले जाने के लिए बसों की जगह-जगह व्यवस्था की जाएगी। बहने कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चे लेकर न आएं, ऐसा वे प्रयास करें। डा. सिकरवार ने बताया कि 40 हजार घरों में कार्यकर्ताओं ने डोर टू डोर जाकर बहनों को आमंत्रित किया गया है।

5 सितम्बर को शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मानः- डा. सिकरवार ने बताया कि पांच सितम्बर को मेला परिसर मे शाम 4 बजे से 31 सौ शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान किया जाएगा। जनउत्थान न्यास के अध्यक्ष भाजपा नेता, पार्षद डा. सतीश सिंह सिकरवार ने शिक्षक सम्मान समारोह की जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी न्यास ने बड़े स्तर पर शिक्षकों का सम्मान जिसमें 31 सौ शिक्षकों को चयनित किया गया है। शॉल, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान किया जाएगा। शिक्षक दिवस पर आयोजन के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। आयोजन के पश्चात शिक्षकों को सम्मान में भोज दिया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में न्यास के अध्यक्ष डा. सतीश सिंह सिकरवार के साथ न्यास के सचिव चन्द्रप्रकाश गुप्ता, कोशाध्यक्ष अवध सिंह धाकरे, सहसचिव अवधेश कौरव, जी.वाय.एम.सी. क्लब सचिव रंजीत पंजवानी, न्यास के प्रचार सचिव सुरेश प्रजापति, विजय बहादुर त्यागी, महेन्द्र शुक्ला आदि उपस्थ्ति रहे।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *