एक वायरस मेरा कीमती खजाना ले गया…… दोस्त के साथ बैठे हुए जमाना हो गया…..*

*ग्वालियर मीडिया यूनियन कोरोना में खबर अपनों की*

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी ढलान पर है

 

और ग्वालियर की स्थिति में भी काफी सुधार आ रहा है। बुधवार को *हॉफ सेंचुरी से बस एक ही ज्यादा* नए केस सामने आए। अब पूरी उम्मीद है कि आज गुरुवार को यह आंकड़ा हॉफ सेंचुरी से भी नीचे आए जाएगा। ग्वालियर ने वो दिन भी इसी साल देखे हैं जब नए केस की संख्या तीन-चार रह गई थी और वो दिन भी याद हैं जब मरीजों की संख्या सवा हजार के पास रोजाना पहुंच रही थी। खैर….. हालात काबू में आने के बाद अब शहर-शहर खोलने का खाका खींचा जाने लगा है। ग्वालियर भी उन शहरों में शामिल है जहां *100 घंटे बाद नई सुबह होगी*। सड़कों पर चहल-पहल होगी। दुकानों पर पसरा सन्नाटा हटेगा। लोगों को मास्क लगाकर खुले में सांस लेने से कोई ज्यादा रोक-टोक नहीं करेगा। तीन माह से सड़कों-शहर की गलियों-गांव-गांव में तपने वाले सरकारी नुमाइंदों को भी दो पल आराम से बैठकर अपनों से बात करने का मौका मिलेगा। लेकिन इतना सब होने पर भी लापरवाही बरतने की कोई गुंजाइश कहीं से कहीं तक नहीं बनती है *क्योंकि कोरोना गुरिल्ला फाइटिंग में माहिर है।* आने वाले समय में सब शुभ-शुभ हो यही कामना है।
📍अब बात अपनों की जो कोरोना काल में जंग जीत गए।
✅न्यूज चैनल के संवाददाता चेतन सेठ अब फील्ड में अपना काम दिखा रहे हैं। चेतन सेठ कहते हैं, पूरे 15 दिन घर में अकेले नजरबंद सा रहा क्योंकि ग्वालियर में अकेला ही रहता हूं। होम आइसोलेशन में डॉक्टर की हर सलाह को माना और कोरोना को हरा दिया। चेतन सेठ की सलाह है, होम आइसोलेशन में घबराएं बिलकुल नहीं। मनोबल मजबूत रखें। डॉक्टर की सलाह को ब्रह्म वाक्य मानें।
✅नवभारत अखबार के भी तीन साथियों ने कोरोना को पटकनी दे दी। साथियों की जानकारी रविंद्र सिंह चौहान ने देते हुए बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर संतोष झा, रामशंकर गुर्जर और बही खाता संभालने वाले बालकृष्ण नामदेव स्वस्थ हो गए हैं। बालकृष्ण नामदेव घर पर आराम कर रहे हैं। इनको डॉक्टर ने कह दिया था कि इंफेक्शन काफी हो गया है। अब भगवान ही भला करेगा और वाकई हुआ भी ऐसा ही। *जाको राखे साईंया, मार सके ना कोए* अब यह तेजी से रिकवर हो रहे हैं।
🔴साथी जर्नलिस्ट नरेंद्र बाबा के बारे में खबर यह मिल रही है कि वे जयारोग्य अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत अच्छी नहीं बताई जा रही है। ईश्वर इन्हें जल्द सेहतमंद करें।
🔻साथी सुनील वर्मा की बहन को कोरोना से निधन हो गया है। सुनील वर्मा की बहन कोरोना संक्रमित होने के बाद से ही अस्पताल में भर्ती थीं।
🔻ग्वालियर के ही प्रसिद्ध साहित्यकार और कवि रामप्रकाश जी अनुरागी जी आज गुरुवार को अपनी अनंत यात्रा पर निकल पड़े हैं।
*ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें।*

इन सब हालात के बीच सोशल मीडिया पर *ग्वालियर के पूर्व संभागीय आयुक्त बीएम शर्मा* ने *गुलजार* की चार लाइनें शेयर कीं जो काफी अच्छी लगीं इसलिए आप सभी से साझा कर रहा हूं……..
*’एक वायरस मेरा कीमती खजाना ले गया…… दोस्त के साथ बैठे हुए जमाना हो गया…..*

और हां….
समय विकट है पर इतना भी नहीं कि पार नहीं पाया जा सके
*आप अपनों का और अपना बहुत-बहुत ख्याल रखिए……*
यदि आपके पास है कोई जानकारी तो शेयर करें
*94251-11001*

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *