आजादी का अमृत महोत्सव” सीआईएसएफ द्वारा निकाली गई* *साइकिल रैली को ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने दिखाई हरी झंडी*

*आजादी का अमृत महोत्सव” के उपलक्ष्य में सीआईएसएफ द्वारा निकली गई*

*साइकिल रैली को ऊर्जा मंत्री श्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने दिखाई हरी झंडी*

ग्वालियर  । “आजादी का अमृत महोत्सव” के उपलक्ष्य में सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल )द्वारा ग्वालियर से निकाली गई साइकिल रैली को प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री  प्रधुम्न सिंह तोमर ने हरी झंडी दिखाकर राजघाट नई दिल्ली के लिए रवाना किया ।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष  कमल माखीजानी, डीआईजी कमांडेंट  सर्वश्रेष्ठ अम्बष्ठ, सीनियर कमांडेंट  दिलीप कुमार, आनंदपुर ट्रस्ट के संचालक  अजय सचदेवा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक व सीआईएसएफ के अधिकारीगण उपस्थित रहे। साथ ही सांस्कृतिक आयोजन भी सीआईएसएफ द्वारा किये गए।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि पूरे देश में इस समय आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है जिसमें युवाओं द्वारा बढ़ चढ़कर भाग लिया जा रहा है यह देश की खुशहाली व प्रगति के लिए अच्छा है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों के बारे में अधिक से अधिक नागरिक जाने कि कितने संघर्षों के बाद हमें आजादी मिली है इसलिए आजादी के अमृत महोत्सव को सभी भारतीय मनाएं।
सीआईएसएफ द्वारा आजादी का 75वाँ वर्ष जो कि अगले वर्ष पूर्ण होगा, आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके उपलक्ष्य में देश के कौने-कौने में साइकिल रैली का आयोजन सीआईएसएफ कर रही है। यह साइकिल रैलियां स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े महत्वपूर्ण स्थानों से शुरू होकर 2 अक्टूबर 2021 को राजघाट नईदिल्ली में समाप्त होगी, जिसका उद्देश्य स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास के प्रति जन मानस में जागरूकता फैलाना है। जिसमे एक साईकल रैली पुणे से चलकर राजघाट जाएगी तथा दूसरी ग्वालियर से राजघाट जाएगी आज दोनों रैलियां ग्वालियर से राजघाट नई दिल्ली के लिए रवाना हुई ।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *