25 से ग्वालियर में प्रारंभ होगा आरएसएस का” प्रांतीय घोष शिविर “‘ सरसंघचालक मोहनभागवत रहेंगे तीन दिन..

25 से ग्वालियर में प्रारंभ होगा आरएसएस का” प्रांतीय घोष शिविर “‘
सरसंघचालक मोहनभागवत रहेंगे तीन दिन..

 

ग्वालियर।#rss राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मध्यभारत प्रांत का चार दिवसीय प्रांतीय स्वर साधक संगम घोष शिविर का आयोजन 25 नवंबर से सरस्वती शिशु मंदिर केदारधाम परिसर शिवपुरी लिंक रोड, ग्वालियर पर किया जाएगा। शिविर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डाॅ. मोहन भागवत का मारदर्शन प्राप्त होगा।

डाॅ. भागवत 26 नवंबर को ग्वालियर आएंगे और 28 नवंबर तक शिविर में रहेंगे। ग्वालियर विभाग संघचालक विजय गुप्ता ने बताया कि स्वर साधक संगम में मध्य भारत प्रांत के 31 जिलों के 500 से अधिक घोषवादक भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि चार दिन तक चलने वाले इस शिविर का समापन 28 नवंबर को होगा।

संघ सूत्रों के मुताबिक सरसंघचालक मोहन भागवत की उपस्थिति में घोष वादकों का प्रात्यक्षिक कार्यक्रम भी आयोजित होगा इसके लिए केदारपुर और रूपसिंह स्टेडियम का चयन किया गया है फिलहाल अधिकृत रूप से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। उधर घोष शिविर हेतुं सम्पूर्ण प्रदेश में संघ माध्यम से एक हजार से अधिक वंशी व वेणु का वितरण किया गया है। योजनानुसार जिन घोष वादकों को कम से कम पांच रचनाओं का अभ्यास होगा वह प्रस्तुति में भाग। ले सकेंगे। इसके लिए घोष वादक लगातार अभ्यास में जुटे हैं। सरसंघचालक डॉ भागवत अपने ग्वालियर प्रवास के दौरान कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। जिसकी आधिकारिक रूप से विधिवत जानकारी जल्द ही दी जाएगी।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *