मेला—नकद पुरस्कार पाकर खिले दिव्यांगों के चेहरे* 

*नकद पुरस्कार पाकर खिले दिव्यांगों के चेहरे* 

*दिव्यांग ट्राईसाइकिल रेस के विजेताओं का पुरस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह आयोजित* 

ग्वालियर। दिव्यांग अरविंद रजक और नीतू शर्मा ने जब अतिथियों के हाथों पुरस्कार प्राप्त किया तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। अरविंद और नीतू ही नहीं ऐसे अनेक दिव्यांग थे, जिनके पुरस्कार पाकर चेहरे खिल गए। 

ग्वालियर व्यापर मेले में गुरुवार को पुरस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह में यह सुखद नजारा देखने को मिला। एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर यूथ सोसायटी के तत्वावधान में विगत दिवस आयोजित की गई  दिव्यांग ट्राईसाइकिल रेस प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि समाज सेवी एवं सीए आशीष पारिख थे। अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष संजय कठ्ठल ने की। जबकि समाज सेवी दीपक पमनानी विशिष्ट अतिथि थे। 

अतिथियों ने दोनों वर्ग में आयोजित रेस के विजयी महिला-पुरुष प्रतिभागियों को स्मृति चिंह, प्रशस्ति-पत्र और नकद पुरस्कार प्रदान कर उनका सम्मान किया। इसके साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी आधा सैकड़ा प्रतिभागियों को भी प्रशस्ति-पत्र भेंट कर उनका हौंसला बढ़ाया गया। मेला सचिव पीसी वर्मा ने दिव्यांगों के लिए बेहतर आयोजन करने पर आयोजकों का आभार जताया।  
*इनका हुआ सम्मान,मिला पुरस्कार*
प्रथम : अरविंद रजक 3100 रुपए 
ि़द्वतीय : बबलू यादव 2100 रुपए 
तृतीय : उमेश इंदौरिया 1500 रुपए 
सांत्वना : राजेंद्र माहौर व दीपक माहौर 1100 रुपए

*महिला वर्ग* 
प्रथम : नीतू शर्मा 2100 रुपए 
द्वितीय : सुनीता कुशवाह 1500 रुपए
तृतीय : रजिया बानो 1100 रुपए 

*मेले में आज* 

ग्वालियर व्यापार मेले में 8 फरवरी शुक्रवार को शाम 7.30 बजे फेसिलिटेशन सेंटर में सतरंगी नृत्य संध्या का आयोजन किया जाएगा। सुश्री निशा शर्मा एवं साथी कलाकार अपनी रंगारंग प्रस्तुति देंगे। 

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *