आपस में दरार डालने वाले लोगों से सतर्क रहना है-सांसद विवेक शेजवलकर

*(सांसद ने जनजागरण अभियान कार्यक्रम के तहत मुस्मिल समाज के लोगों से की चर्चा)*

*आपस में दरार डालने वाले लोगों से सतर्क रहना है-सांसद विवेक शेजवलकर

ग्वालियर 29 दिसंबर। बंटवारे के वक्त जवाहरलाल नेहरू और पाकिस्तान के मोहम्मद लियाकत अली के बीच समझौता हुआ जिसमें कहा गया था कि दोनों देशों में अल्पसंख्यकों को संरक्षण दिया जाएगा, लेकिन अपने देश में इसका पालन हुआ जबकि पाकिस्तान में इसका पालन नहीं हुआ। अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदू, सिख, बौद्ध, क्रिश्चियन, पारसी और जैनों के खिलाफ भेदभाव होता है इस बिल के जरिए उनको नागरिकता दी जाएगी, लेकिन यह कहना है कि इससे मुस्लिमों के अधिकार छिन गए हैं यह गलत है। कुछ लोगांे द्वारा इस तरह की अफवाहें उडाई जा रही है कि इस बिल से मुस्लिमों के अधिकार छिन जाएंगे, ये गलत है। हमें आपास में दरार डालने वाले लोगों से सतर्क रहना है। उक्त बात रविवार को सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने नागरिक संशोधन कानून को लेकर विरोधियों द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार को करारा जवाब देने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक व्यापक जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत आज पंचवटी काॅलोनी में जगत सिंह कौरव द्वारा आयोजित मुस्लिम समाज के कार्यक्रम में कही।
श्री विवेक शेजवलकर द्वारा बताया कि धार्मिक आधार पर प्रताड़ित शरणार्थियों की सुविधा और सम्मान के लिए ये कानून लाया है। लोगों को सही अर्थों में नागरिकता कानून के बारे में मालूम पडें और जो लोग नागरिकता कानून का विरोध कर रहे है उनका स्वार्थ भी उजागर हो सके। इसलिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा ये जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है।
मुस्लिम समाज के लोगों ने श्री शेजवलकर ने से कानून को लेकर सवाल पूछें जिसका श्री शेजवलकर ने जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रयाग तोमर, एड. शिराज कुरैशी, परवेज खान, इम्मू भाई, भूरा शाह, हैदर भाई, लियाकत भाई, आबिद खान, कदीर भाई, जावेद खान, वशीर बाबा, आरिफ बाबा, मुन्ने खां, मुनीम खां आदि लोग उपस्थित थे।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *