Anti mafia muhim- जब कार्रवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नाम पट्टिका टूटी ,तो और  बढ़ गया हंगामा…

Anti mafia muhim-
जब कार्रवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नाम पट्टिका टूटी ,तो और  बढ़ गया हंगामा…
ग्वालियर  में एंटी माफिया मुहिम के तहत सोमवार को प्रशासन ने अवैध रूप से कब्जाई जमीन को मुक्त कराने का अभियान शुरू कर दिया है। इसका पहला निशाना कांग्रेस नेता वीर सिंह तोमर बने। जिन्होंने लक्ष्मण तलैया शिंदे की छावनी इलाके में एक बड़े भूभाग पर कब्जा कर रखा था ..
यहां एक मंदिर भी बनवाया गया था। बाद में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए लोगों ने वहां बाउंड्री वाल का निर्माण भी नगर निगम के मद से करा दिया था। जिला प्रशासन के लोग भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने मंदिर की बाउंड्री वाल और कार गैरेज को पूरी तरह से समतल कर दिया.. इस दौरान रईस खान और वीर सिंह तोमर ने एसडीएम तथा पुलिस अफसरों से बहस भी की…
लेकिन अफसरों ने अपने हाथ खड़े कर दिए ।उन्होंने अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत अवैध कब्जे को हटा दिया। कांग्रेस नेता वीर सिंह तोमर का कहना है कि बीजेपी के कुछ नेताओं के इशारे पर गोदाम और गेराज पर बुलडोजर चलाया गया है।
 इस दौरान अतिक्रमण स्थल और मंदिर की परिधि में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह की लगी पट्टिका भी जेसीबी की कार्रवाई से टूट कर गिर गई
….जिससे और हंगामे की स्थिति बन गई …लेकिन वे  मालिकाना हक को लेकर कोई भी कागजात प्रशासन के अफसरों को नहीं दिखा सके।
प्रशासन के मुताबिक यहां सर्वे नंबर 741 की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया था। बाद में वहां कार का गैराज बनवा दिया गया और बाद में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए राजनीतिक लोगों ने बाउंड्री वॉल बनाकर मंदिर की आड़ में इस पूरे भूभाग को कवर भी कर दिया था।
 Batcheet
–अनिल बनवारिया –एसडीएम- ग्वालियर
–वीर सिंह तोमर –नेता कांग्रेस/अतिक्रमण कर्ता
0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *