बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में राष्ट्रव्यापी पेंशन अदालत आयोजित 85 पेंशनर्स ने की सहभागिता

gwalior–बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में राष्ट्रव्यापी पेंशन अदालत आयोजित
85 पेंशनर्स ने की सहभागिता
भारत सरकार के ग्रह मंत्रालय के निर्देशों के पालन में शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में राष्ट्रव्यापी पेंशनर्स अदालत का आयोजन किया गया। राष्ट्रव्यापी पेंशनर्स अदालत में चार राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य के 83 पेंशनर्स स्वयं उपस्थिति हुए और 2 पेंशनर्स ऑनलाईन जुड़े। इस प्रकार कुल 85 पेंशनर्स एवं पारिवारिक पेंशनर्स शामिल हुए।पेंशनर्स अदल का शुभारंभ सीमा सुरक्षा बल अकादमी के निदेशक श्री पंकज घूमर द्वारा किया गया।
पेंशनर्स अदालत में बल मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल, वेतन एवं लेखा विभाग नई दिल्ली के वरिष्ठ लेखा अधिकारी एवं लेखा अधिकारीयो और भारतीय स्टैट बैक टेकनपुर के प्रतिनिधियों द्वारा 73 पेंशनर्स की समस्याओं का समाधान किया गया। साथ ही अन्य बचे हुए पेंशनर्स की समस्या के समाधान के लिए आवेदन पत्र एवं अन्य दस्तावेजों को पेंशन अदालत के दौरान उपस्थित पी.ए.डी. प्रतिनिधियों एवं संबंधित मुख्यालय एवं वाहिनियों को अतिशीघ्र अग्रिम कार्यवाही के लिए सुपूर्द किया गया।
इसके अलावा नोडल अधिकारी सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर के मोबाईल फोन के माध्यम से प्राप्त हुए 60 प्रार्थना पत्रो को भी राष्ट्रव्यापी पेंशन अदालत के दौरान पीएडी प्रतिनिधियों को अग्रिम कार्यवाही के लिए सुपुर्द कर दिया गया। इन सभी सेवानिवृत कार्मिकों को पीएडी मुख्यालय से जबाव प्राप्त होते ही सूचित किया जाएगा।
पेंशन अदालत के सफल आयोजन के लिए कॉनफैडरेसन ऑफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेस मार्टियर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री जयेंद्र सिंह राणा ने महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल व निदेशक सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर को कॉनफैडरेसन की ओर से धन्यवाद दिया।साथ ही उम्मीद जताई कि भविष्य में भी इस तरह की पैंशन अदालतों का आयोजन किया जाएगा। एसोसिएशन की तरफ से जिला अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र सिंह यादव व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।Madhya Pradesh
0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *