अंतिम छोर के व्यक्ति तक शासन की योजनाएं पंहुचाना सरकार का उददेश्य: अध्यक्ष बीज विकास निगम

अंतिम छोर के व्यक्ति तक शासन की योजनाएं पंहुचाना सरकार का उददेश्य: अध्यक्ष बीज विकास निगम श्री गोयल

मुख्यमंत्री जन अभियान शिविर के अंतर्गत साइंस काॅलेज में किया गया शिविर का आयोजन, 1074 आवेदन आए 998 आवेदनों का मौके पर ही किया निराकरण

ग्वालियर । शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिले तथा समाज के हर वर्ग के नागरिकों को शासन की योजनाओं का लाभ मिले यह सुनिश्चित करने के लिए शासन द्वारा पिछले डेढ़ माह से मुख्यमंत्री जन अभियान के तहत घर-घर जाकर आम नागरिकों को शासन की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है तथा पात्र नागरिकों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। समाज कें अंतिम छोर तक के व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ मिले यही सरकार का उददेश्य है। उक्त आशय के विचार मप्र बीज विकास निगम मंडल के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल ने आज ग्वालियर पूर्व विधानसभा के अंतर्गत जोन 12, 13 एवं 14 के लिए साइंस काॅलेज में आयोजित शिविर में हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण करते हुए व्यक्त किए। शिविर में 1074 हितग्राहियों द्वारा आवेदन प्रस्तुत किए गए जिसमें 998 हितग्राहियों को मौके पर ही हितलाभ का वितरण किया गया।
साइंस काॅलेज में सामने आयोजित शिविर में सभी विभागों के स्टाल लगाए गए थे जिसमें विभिन्न विभागों के पात्र हितग्राहियों द्वारा आवेदन किए गए सभी आवेदनों की मौके पर ही जांच कर उनका निराकरण कराया गया। शिविर के दौरान उपायुक्त डाॅ अतिबल सिंह यादव सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
शिविर के दौरान भवन संनिर्माण कर्मकार मंडल के कामकाजी महिला एवं जनकल्याणकारी पेंशन के 390 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 390 का मौके पर ही निराकरण किया गया।

मजदूरी कार्ड के 272 आवेदनों में सभी का निराकरण किया गया। सम्बल के सभी 86 आवेदनों का निराकरण। आयुष्मान योजना के लिए 58 आवेदन प्राप्त हुए सभी का मौके पर ही निराकरण किया गया। राजस्व विभाग के 22 आवेदन प्राप्त हुए सभी का मौके पर ही निराकरण किया गया। खाद्य विभाग के 102 आवेदन प्राप्त हुए सभी का मौके पर निराकरण किया गया। इसके साथ ही अन्य कई विभागों के आवेदन प्राप्त हुए जिनका मौके पर ही निराकरण किया गया।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *