ग्वालियर की 3 विधानसभाओं में 13 दावेदार .. असल भाजपा और महाराज भाजपा के बीच कशमकश..

ग्वालियर की 3 विधानसभाओं में 13 दावेदार ..

असल भाजपा और महाराज भाजपा के बीच कशमकश..

ग्वालियर जिले में 6 बिधान सभा हैं ,इनमें भाजपा की हालत पतली है.कार्यकर्त्ता नए चेहरों की मांग कर रहा है और सरकार पुराने चेहरों पर दाव खेलना चाहती है .बरहाल यह भाजपा का अंदरूनी मामला है .खास बात यह भी है की सिंधिया भाजपा और मूल भाजपा में टकराव जारी है .आज हम शहर की तीन बिधानसभा की बात करते हैं की इनमें क्या चल रहा है .सबसे ज्यादा हालत भाजपा की ख़राब इस दृष्टि से भी है की भाजपा में तालमेल का अभाव है और गुटवाजी साफ दिख रही है .तीन बिधान सभा में भाजपा के 13 दावेदार नजर आ रहे हैं .
ग्वालियर बिधानसभा : मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर आत्ममुग्ध हैं .कार्यकर्ता परेशान हैं. भाजपा के मूल कार्यकर्ताओं की कोई सुनवाई नहीं है .सिर्फ जी हजूरी करने बालों तक सिमित हैं  और कार्यकर्त्ता चाहते हैं की पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया को टिकिट मिले .यह नाम जनता में भी बहुत चल रहा है .वरिष्ठ नेता वेदप्रकाश शर्मा , देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर रामु  यहाँ से दावेदार हैं .

ग्वालियर पूर्व बिधानसभा ; इस सीट पर भी सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल मानकर चल रहे हैं की उन्हें ही टिकिट मिलेगा .लेकिन और भी दावेदार ताल ठोककर मैदान में आ गए हैं .पूर्व साडा अध्यक्ष जय सिंह कुशवाह ,पीतांबर सिंह , प्रवीण अग्रवाल प्रवल दावेदार हैं. इस सीट पर पार्टी में जहां मंथन चल रहा है.माना जा रहा है कि इस सीट पर किसी युवा चेहरे को भाजपा टिकिट देगी ,क्यों कि मुन्नालाल का पार्टी में भरी बिरोध है .
ग्वालियर दक्षिण बिधानसभा : भाजपा में इस सीट पर मारामारी है .पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह , अनूप मिश्रा ,पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता और प्रांशु शेजबलकर और अभय चौधरी प्रमुख दावेदार हैं . दक्षिण की सीट पर श्री सिंधिया पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता के लिए टिकिट के लिए जोड़ तोड़ में लगे हैं .सूत्रों का कहना है की श्री सिंधिया को शहर की तीन सीट में से एक पर ही उनकी पसंद चलेगी .क्योंकि केंद्रीयमंत्री श्री तोमर और सांसद  शेजवलकर की पसंद भी चलेगी .

 

 

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *