स्टिंग ऑपरेशन करने वाली महिला एसडीएम के तबादले से संतुष्ट होकर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ली…

स्टिंग ऑपरेशन करने वाली महिला एसडीएम के तबादले से संतुष्ट होकर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ली…
डॉक्टर कलेक्टर मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे और कलेक्टर ने ग्वालियर के डॉक्टरों को विश्व का सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर बताया..

. ग्वालियर के जीआर मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ प्रीति गर्ग के स्टिंग ऑपरेशन के बाद शनिवार की शाम से हड़ताल पर गए डॉक्टरों की हड़ताल जयारोग्य अस्पताल परिसर में आज भी जारी रही ।
आज सुबह से ही जिला प्रशासन की टीम और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले हो रही हड़ताल और डॉक्टरों के धरने प्रदर्शन के बीच सुलह वार्ता के दौर जारी रहे।
काफी मशक्कत के बाद जिला प्रशासन और आईएमएं के डॉक्टरों के बीच सुलह की वार्ता सफल नहीं हो पा रही..थी और डॉक्टर स्टिंग ऑपरेशन करने वाली महिला एसडीएम दीपशिखा भगत के निलंबन की मांग पर अड़े हुए थे .वहीं प्रशासन का कहना था कि जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी .
जबकि इस मामले में डॉक्टर इस बात पर अड़े हुए थे कि निलंबन से कम मुद्दे पर वे वार्ता को तैयार नहीं है.
अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे प्रदेश व्यापी हड़ताल पर भी जा सकते हैं..इसी बीच काफी जद्दोजहद के बीच आखिर में 2–2 विधायकों को भी डॉक्टरों के धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर समझाईश देनी पड़ी,, लेकिन कांग्रेस के विधायक मुन्नालाल गोयल और प्रवीण पाठक की समझाइश के बाद भी शाम तक बैठकों का दौर चलता रहा… और यह बैठक बेनतीजा रही…हो हल्ला व नारेबाजी होती रही..

.इसके बाद डॉक्टरों ने दोपहर 2:00 बजे बाद जिला प्रशासन के साथ बैठक दोबारा से करने की मंशा जाहिर की.. और हड़ताली डॉक्टर आईएमए के बैनर तले जयारोग्य हॉस्पिटल परिसर से जीआर मेडिकल कॉलेज तक रैली के रूप में पहुंचे ।वहां उनसे पहले दौर की बातचीत कलेक्टर ग्वालियर अनुराग चौधरी और कॉलेज के डीन डॉ भरत जैन और अधीक्षक डॉ अशोक मिश्रा के मौजूदगी में हुई ।लेकिन फिर भी डॉक्टर कलेक्टर मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। और शाम 6:00 बजे तक करीब 3 बार अलग-अलग दौर की बातचीत हुई ।
जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने की लेकिन डॉक्टरों के दो अलग-अलग धड़ों के बीच वार्ता और सुलह की आपसी सहमति न बनने के कारण वार्ताएं फिसलती रहीं और कोई नतीजा नहीं निकला।।
आखिर में शाम 6:00 बजे जाकर कलेक्टर के प्रस्ताव पर डॉक्टर मान गए। ….

जिसमें कलेक्टर ने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन करने वाली एसडीएम दीपशिखा भगत का तबादला कहीं और कर दिया जाएगा,, इसके अलावा स्टिंग ऑपरेशन की शिकार हुई डॉ प्रतिभा गर्ग के विरुद्ध लगाए गए आरोपों को भी हटा दिया जाएगा..
..अनुराग चौधरी..कलेक्टर ..ग्वालियर
.
व..इस घटनाक्रम के बाद डॉक्टरों ने भी अब हड़ताल को वापस ले लिया है.. और प्रशासन ने भी दावा किया है कि सभी मुद्दों पर डॉक्टरों से सहमति के बाद हड़ताल समाप्त हो गई है..
और सभी विवाद समाप्त हो गए हैं ..कलेक्टर ने ग्वालियर ग्वालियर के डॉक्टरों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों की श्रेणी में बताया है..
.डॉ नीरज शर्मा…जिला अध्यक्ष–आईएमए

.इसके अलावा इस मुद्दे की गहन जांच के लिए एडीएम और एडिशनल एसपी के नेतृत्व में एक जांच कमेटी भी गठित कर दी गई ..जो इस मुद्दे की जांच पड़ताल कर निष्कर्ष निकालेगी..
इसी तरह डॉक्टरों के बीच एक संवाद हीनता की स्थिति को दूर करने के लिए कलेक्टर ने मंगलवार 2 जुलाई को कलेक्ट्रेट में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व डॉक्टरों के संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है ताकि और अन्य मुद्दों पर उनसे बातचीत हो सके..

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *