बीजेपी जिंदाबाद,,कांग्रेस जिंदाबाद,,काम हमारा नाम तुम्हारा नारों के बीच पड़ाव आरओबी का लोकार्पण..

बीजेपी जिंदाबाद,,कांग्रेस जिंदाबाद,,काम हमारा नाम तुम्हारा नारों के बीच पड़ाव आरओबी का लोकार्पण..

ग्वालियर–भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद ,,तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारों से गूंज रहा ग्वालियर का नया पड़ाव आरओबी और दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का शक्ति प्रदर्शन देख मानो ऐसा लग रहा था कि आज शुभारंभ नहीं श्रेय लेने की होड़ लगी हुई है। देखते ही देखते श्रेय लेने की होड़ में पैदा हुआ शक्ति प्रदर्शन उग्र होने लगा। आरओबी की एक लाइन से जहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जिनकी अगुवाई करते हुए भाजपा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर पार्टी के झंडे के साथ चले आ रहे थे तो वहीं दूसरी लाइन से सामने से आते हुए प्रदेश सरकार के 3 कैबिनेट मंत्री भी पीछे नहीं रहे । देखते ही देखते आलम यह हुआ कि जैसे ही दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का आमना सामना हुआ तो जैसा कि माना गया था वैसा ही हो गया।

-दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। बीच में मौजूद चंद पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया… लेकिन शक्ति प्रदर्शन को लेकर तैयार दोनों ही कार्यकर्ता थमने का नाम नहीं ले रहे थे। काफी देर बाद शहर के 10 थाना प्रभारी एवं एडिशनल एसपी से लेकर खुद पुलिस अधीक्षक ने मोर्चा संभाला.. और तब कहीं जाकर हंगामा शांत हुआ। हंगामा शांत होते ही कलेक्टर ने भी कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर ली थी,,कलेक्टर अनुराग चौधरी का कहना है कि पार्टी विशेष की ओर से यह आपत्ति दर्ज कराई गई है कि प्रशासनिक कार्यक्रम में राजनीतिक पार्टियों के झंडों का प्रदर्शन करना नियमों की अवहेलना हुई। जिसके चलते प्रशासनिक अमले द्वारा कराई गई वीडियोग्राफी के आधार पर अब प्रदर्शन करने वाले लोगों पर कार्यवाही की जाएगी।

बातचीत स्रोत–अनुराग चौधरी–कलेक्टर ग्वालियर

–विवेक नारायण शेजवलकर–भाजपा सांसद

–इमरती देवी–मंत्री

-प्रद्युम्न सिंह तोमर–मंत्री
आपको बता दें कि और 49 करोड़ की लागत से तैयार हुए नए पड़ाव आरओबी शुरू से ही विवादों में घिरा रहा ।कभी भुगतान को लेकर विलंब हुआ तो कभी राजनीति की होड़ में इसका विकास कार्य भी रुक गया,। बमुश्किल शहर की ट्रैफिक समस्या को देखते हुए ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी द्वारा इसकी एक साइड का खुद के द्वारा ही औपचारिक निरीक्षण कर शुभारंभ कर लिया गया था। तो वहीं बीते शनिवार को ही हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने भी पूजन कर अपनी ओर से शुभारंभ कर दिया। आज भाजपा और कांग्रेस के नेता मंत्रियों ने शिलान्यास कर श्रेय लेने की होड़ में एक बार फिर इसका शुभारंभ कर डाला। खैर शहर की जनता को ट्रैफिक की समस्या से निजात तो मिली। तो वहीं अब देखना होगा कि दोनों ही पार्टी के बीच बनी आज टकराव की स्थिति आगे क्या रूप लेती है.

ग्वालियर में लंबे समय से बहुप्रतीक्षित एवं राजनीतिक खींचतान से जूझ रहे पड़ाव आरओबी का आज शुभारंभ हो गया। विधिवत तरीके से शुभारंभ कार्यक्रम में ग्वालियर से भाजपा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर प्रदेश सरकार में केबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मंत्री इमरती देवी, मंत्री लाखन सिंह, विधयाक मुन्नालाल गोयल एवं कलेक्टर एसपी मौजूद रहे। आरओबी का शुभारंभ शिलान्यास पूजन एवं फीता काट कर किया गया। आपको बता दें कि नए पड़ाव आरओबी के आज शुभारंभ होने से शहर की ट्रैफिक समस्या मैं काफी राहत मिलेगी।

–अभी तक पुराने पड़ाव आरओबी के काफी व्यस्त होने के कारण लगातार जाम की स्थिति बनी रहती थी।। जिससे शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। आज नए पड़ाव आरओबी की दोनों लेन से ट्रैफिक शुरू हो गया है। इसको लेकर भाजपा सांसद से लेकर प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने खुशी व्यक्त की है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *