एसबीआई परिसर में मुनीम से लूट और गोली मारने की घटना में ”’कालिया”: पर संदेह और अनसुलझे सवाल !

एसबीआई परिसर में मुनीम से लूट और गोली मारने की घटना में ”’कालिया”: पर संदेह और अनसुलझे सवाल

-ग्वालियर में सिटी सेंटर में अज्ञात बाइक सवार तीन बदमाशों ने गैस एजेंसी के मुनीम को गोली मारकर करीबन साढ़े चार लाख रुपयों से भरा बैग लूटकर भाग निकले। घायल अवस्था में मुनीम को जेएएच के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं बदमाशों की तस्वीरें सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई हैं।

-बुधवार की सुबह पीताम्बरा गैस एजेंसी के मुनीम वासुदेव शर्मा माधव नगर से एक्टिवा पर सवार होकर एसबीआई की सिटी सेंटर स्थित शाखा पहुचे थे। बताया जा रहा है उनके पास बैग में करीबन साढ़े चार लाख रुपये थे। इसी बीच तीन बाइक सवार बदमांश आये उन्हें गोली मारकर रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गई और लूटेरों की तलाश शुरू कर दी गई।

-पुलिस बैक के तथा आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरे में बदमाशों की तस्वीरें खंगाल रही है। इससे पहले घायल मुनीम वासुदेव को गंभीर अवस्था मे इलाज के लिए जेएएच के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वासुदेव को कमर के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। घटना के वक्त मौके पर बैंक का निजी सुरक्षा गार्ड भी नहीं था और जब गोली की आवाज सुनकर वह बाहर आए तब तक बदमाश भाग कर फरार हो चुके थे।
इस पूरे मामले में बैंक के परिसर में हुई लूट और बैंक परिसर में सुरक्षा के लिए तैनात की गई कालिया सुरक्षा एजेंसी यानी ‘कालिया सिक्योरिटी’ पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिर घटना के वक्त पार्किंग के पास तैनात रहने वाला सुरक्षा गार्ड कहां मौजूद था ।
चाबी देने या लेने के बहाने वो अंदर गया था या इसके पीछे भी कोई राज है …क्योंकि घटना के बाद जब मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मियों ने बैंक के मैनेजर सहित अधिकारियों से सुरक्षा गार्ड और विदाउट गन वाले गार्ड के बारे में सवाल पूछा तो बैंक मैनेजर तो बगले झांकने लगे..
साथ ही साथ सुरक्षा एजेंसी गार्ड सवाल पूछने पर बगले झांकने लगा और सुरक्षा एजेंसी का जो स्थानीय संचालक था वह भी मौके से मीडिया के सवालों से बचकर फरार हो गया था.. इसी कारण से संदेह और गहरा रहा है

जबकि बताया जा रहा है कि जिस कालिया सिक्योरिटी एजेंसी के गार्ड को यहां तैनात किया गया. उसके पास बंदूक भी नहीं थी ।जबकि बैंक प्रबंधन भी इस मामले में सुरक्षा एजेंसी की खामी को ढकने का प्रयास कर रहा है।

.हालांकि बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुच गए थे. और बाइक सवार बदमाशों की तस्वीरें सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई हैं। पुलिस अब इन्हीं तस्वीरों के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही हैं। माना जा रहा है बदमाशो ने रैकी कर वारदात को अंजाम दिया है। बैंक परिसर के भीतर हुई घटना के बाद से पुलिस अब मौके पर पड़ी बुलेट और खून के दागों को अन्य साक्ष्यों को जुटाने में लगी है ।और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था और चेकिंग का दावा कर रही है।

बातचीत स्रोत–
-सतेन्द्र तोमर,,एएसपी
– सिक्योरटी गार्ड ,एसबीआई बैंक

रिपोर्ट –जावेद

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *