ग्वालियर–जीवाजी यूनिवर्सिटी–मल्टी आर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन महामहिम करेंगे 18 को..

ग्वालियर–जीवाजी यूनिवर्सिटी–मल्टी आर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन महामहिम करेंगे 18 को..

  • ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय में पिछले 3 साल से निर्माणाधीन मल्टी आर्ट कांपलेक्स का शुभारंभ अब फिक्स हो गया है .. इस मल्टी आर्ट कांपलेक्स का उद्घाटन भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 18 दिसंबर को करेंगे ..विश्वविद्यालय प्रशासन का मानना है कि इस बारे में राष्ट्रपति भवन से राजभवन भोपाल के लिए सूचना आ गई है.
    और उनकी सहमति प्राप्त हो गई है ।शीघ्र सहमति वाला पत्र प्राप्त हो जाएगा ।वही आज मल्टी आर्ट कांपलेक्स का कुलपति डॉ संगीता शुक्ला सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण किया ..और जो कमियां रह गई है उनको पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं..

    ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर में छात्र छात्राओं की गतिविधियों और विश्वविद्यालय के अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में गतिविधियों के लिए बहुप्रतीक्षित मल्टी आर्ट कॉन्प्लेक्स लगभग बनकर तैयार है ..और इस को अंतिम रूप देते हुए पीडब्ल्यूडी की पीआईयू विंग 5 दिसंबर तक इस मल्टी आर्ट कॉम्प्लेक्स को विश्वविद्यालय प्रशासन को सौंप देगी ।साथ ही 18 दिसंबर को इस मल्टी आर्ट कांपलेक्स का उद्घाटन भारत के राष्ट्रपति द्वारा कराए जाने के लिए सहमति प्राप्त हो गई है ।

    ,source–डॉ केशव सिंह गुर्जर– पीआरओ जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर..

    . गौरतलब है कि जीवाजी विश्वविद्यालय के ड्रीम प्रोजेक्ट मल्टी आर्ट कांपलेक्स का निर्माण गत दो-तीन वर्षों से किया जा रहा है.. इस पर लागत में अभी तक करीब 23 करोड रुपए आ चुकी है। निर्माण एजेंसी पीडब्ल्यूडी की piu और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच में भी चीज में गतिरोध पैदा होते रहते हैं। जिस कारण से विश्वविद्यालय प्रशासन ने piu का भुगतान रोक दिया था ।लेकिन अब इसी एजेंसी ने 5 दिसंबर तक संपूर्ण रूप से मल्टी आर्ट कांपलेक्स तैयार करके इस विद्यालय के ऊपर प्रशासन को सौंपने का निर्णय लिया है। आर्ट कांपलेक्स में एक साथ कई गतिविधियां हो सकेंगी ।साथ ही ओपन एयर प्रदर्शनी भी लग सकेगी ..इसके लिए अलग-अलग क्षेत्र व हॉल बनाए गए हैं ..

    (रिपोर्ट..
    जावेद खान )

    0Shares
  • Post Author: Javed Khan

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *