भगवान चित्रगुप्त  का उपहास करने पर अभिनेता अजय देवगन का फूंका पुतला..

भगवान चित्रगुप्त  का उपहास करने पर

अभिनेता अजय देवगन का फूंका पुतला..

ग्वालियर। बॉलीवुड फिल्मों में देवी-देवताओं पर टिप्पणी करना, उनका हास्य चित्रण करना जैसे कि अभिनेताओं अभिनेत्रियों का शगल बन गया है। अभिनेता को अपना रोल मॉडल मानने का मतलब यह नहीं कि हम अपने धर्म का कहीं मज़ाक उड़वाने लगे। आने वाली मूवी थैंक गॉड में अभिनेता अजय देवगन जो की फिल्म में भगवान चित्रगुप्त जी का अभिनय कर रहे हैं ..

उसमें वह उनकी भूमिका में उनका हास्य उपहास उड़ा रहे हैं जिसे कायस्थ समाज कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।इसी के विरोध स्वरुप आज चित्रांशों ने अभिनेता अजय देवगन का पुतला फूंका ।
कायस्थों के आराध्य देव भगवान श्री चित्रगुप्त जी महाराज का बार-बार अपमान करना, उन पर टिप्पणी करना एवं फिल्मों में,विज्ञापनों में उनका हास्य चित्रण करना जिसका पूर्व में भी विरोध किया गया लेकिन उसके बावजूद बॉलीवुड के निर्माताओं अभिनेताओं ने हिंदू देवी देवताओं उपवास को अपनी आदत बना लिया है।

कायस्थ समाज महानगर ग्वालियर से समाज के वरिष्ठ समाजसेवी नूतन श्रीवास्तव एवं श्याम श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया की बॉलीवुड द्वारा भगवान चित्रगुप्त जी का अपमान फिल्म में विज्ञापन में पूर्व में भी किया गया जिसका विरोध स्वरूप उन पर प्रतिबंध भी लगाया गया।लेकिन बार बार गलती दोहराने से गलती गुनाह हो जाती है।अभिनेता अजय देवगन की आने वाली फिल्म थैंक गॉड जिसमें स्वयं अभिनेता अजय देवगन भगवान चित्रगुप्त जी का अभिनय कर रहे हैं फिल्म में अभिनय के दौरान भगवान चित्रगुप्त जी के चित्रण को हास परिहास के रूप में दिखाया गया है जिसका कायस्थ समाज ने विरोध जताते हुए अभिनेता अजय देवगन की घोर निंदा की एवं फूल बाग चौराहा महानगर ग्वालियर में आज अभिनेता अजय देवगन का पुतला फूंका।

इसी के साथ फिल्म निर्माता एवं अभिनेता को यह चेतावनी भी दी कि अगर फिल्म थैंक गॉड में से उनके हास्य चित्रणों को नहीं हटाया गया तो कायस्थ समाज ग्वालियर मल्टीप्लेक्स में यह फिल्म नहीं चलने देगा। पुतला दहन के अवसर पर कायस्थ समाज से नूतन श्रीवास्तव श्याम श्रीवास्तव दीपक श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव रवि अषठाना सहित अन्य समाज जन मौजूद रहे।

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *