Gwalior–मंत्री इमरती देवी का दर्द ,हुंकार और चेतावनी. सब एक साथ…

Gwalior–मंत्री इमरती देवी का दर्द ,हुंकार और चेतावनी. सब एक साथ…

– प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह द्वारा प्रदेश के अंदर रेत के अवैध उत्खनन को लेकर दर्द जाहिर किया जा चुका है ।और अब प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री का भी दर्द छलका है, उनका यह दर्द प्रदेश के अंदर पोषण आहार की हो रही कालाबाजारी को लेकर छलका है। उन्होंने ग्वालियर में आयोजित प्रदेश स्तरीय बाल शिक्षा केंद्र के शुभारंभ के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ,सहायिकाओ को नसीहत दी है कि वह इस काला बाजारी को रोके।

दरअसल प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री प्रदेश की 313 आंगनबाड़ियों में बाल शिक्षा केंद्र के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थी। इस दौरान जब वह मंच से संबोधित कर रही थी तब उनका दर्द छलक उठा उन्होंने कहा कि हम तब बहुत बदनाम होते हैं जब हमारा पोषण आहार यहां पकड़ गया तो कभी वहां पकड़ गया आज इस डेरी पर बोरी उतर रही है तो कल उस डेरी पर बोरी उतर रही है यह हमारे गरीब बच्चों का खान पीन है इसको ना बेचे, इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इससे कोई भी पैसे वाला नहीं बनता है यदि पैसे वाला बनना है तो ईश्वर जानता है कि वह मुझे देखे मैं कैसे पैसे वाली बनी हूं और आज कैसे सम्मान के साथ आपके बीच में खड़ी हूं।

–कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की मंत्री के छलके इस दर्द को विभाग के प्रमुख सचिव अनुपम राजन द्वारा कुछ अलग ही रूप दे दिया गया उन्होंने कहा कि मंत्री महोदय का कहना यह नहीं था उनका कहना था कि विभाग द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। वही मंत्री इमरती देवी का कहना है कि प्रदेश के अंदर कोई भी पोषण आहार की कालाबाजारी नहीं कर सकेगा उनके निर्देश पर बीना और अन्य स्थानों पर कार्यवाही की गई है इतना ही नहीं कालाबाजारी में लिप्त 6 पर्यवेक्षकों की सेवाएं भी समाप्त की जा चुकी हैं। साथ ही कहा कि प्रदेश में अब महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी है और जो कालाबाजारी पहले हुआ करती थी अब नहीं होगी। फिलहाल जिस तरह से मंच से मंत्री इमरती देवी ने प्रदेश में हो रही पोषण आहार की कालाबाजारी को लेकर विभाग के लोगों को नसीहत दी है उससे यह माना जा सकता है कि मंत्री के कानों तक यह जानकारी है कि इस कालाबाजारी के खेल में बड़े स्तर पर विभाग के ही अधिकारी और लिप्त है।

Batcheet srot

-अनुपम राजन–पीएस, महिला एवं बाल विकास विभाग
–इमरती देवी-महिला एवम बाल विकास मंत्री

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *