मेला—7 घंटे में 565 प्रतिभागियों ने दिखाया अपना टेलेंट*  *

*7 घंटे में 565 प्रतिभागियों ने दिखाया अपना टेलेंट* 
*
*बाल महोत्सव के तीसरे दिन रंगोली, चित्रकला, गायन, निबंध और भाषण प्रतियोगिता में हुआ प्रतिभा का संगम*

ग्वालियर । रंगों के जरिए कल्पना को आकार, सुरों के जरिए संगीत की बहार और शब्दों के जरिए साहित्य का संसार। रंग, संगीत और शब्दों का सुनहरा संसार देखने को मिला ग्वालियर व्यापार मेले में आयोजित बाल महोत्सव में। जहां सात घंटे में 565 प्रतिभागियों ने अपना टेलेंट का प्रदर्शन का लोगों को अचरज में डाल दिया।  

शक्ति फाउण्डेशन ग्वालियर की ओर से मेला परिसर स्थित फेसिलिटेशन सेंटर में आयोजित किए जा रहे बाल महोत्सव के तीसरे दिन रंगोली, चित्रकला, गायन, निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मेला प्राधिकरण के सचिव पीसी वर्मा एवं अंतरराष्ट्रीय कत्थक नृत्यांगना डॉल जयेश कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ कर प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाया। 

*रंगों से दिया प्रकृति का संदेश* 

चित्रकला प्रतियोगिता में 300 प्रतिभागियों ने अपनी कल्पनाओं को आकार देकर समाज को बेटी बचाओ और पानी बचाओं के साथ ही कन्या भू्रण हत्या को रोकने का संदेश दिया। जबकि रंगोली प्रतियोगिता में 100 प्रतिभागियों ने रंगों के जरिए पर्यावरण के साथ ही प्रकृति प्रेम का संदेश दिया।  

*गायन से बहाई सुरों की बहार* 
गायन प्रतियोगिता में 134 बच्चों ने सुर और संगीत के बेहतरीन तालमेल के साथ अपनी मखमली आवाज का जादू बिखेर कर गायन के जरिए सुरों की बहार छे़ड़ी। नये-पुराने फिल्मी तरानों, कव्वाली और देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा से सभी को रोमांचित कर जमकर वाहवाही लूटी। 

*शब्दों से बौद्धिकता के दर्शन* 
निबंध प्रतियोगिता में 22 एवं भाषण प्रतियोगिता में 9 प्रतिभागियों ने शब्दों की जादूगरी से अपनी बौद्धिक क्षमता के दर्शन कराए। शब्दों का ताना-बाना बुन उन्होंने अपनी संयमित तरीके से भाषा पर मजबूत पकड़ के साथ सारगर्भित प्रस्तुति से उपस्थित लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। 

*मॉडलिंग कॉम्पटीशन आज* 
बाल महोत्सव के चतुर्थ दिवस गुरुवार को सुबह 10 बजे से मॉडलिंग कॉम्पटीशन का आयोजन किया जाएगा। कॉम्पटीशन तीन वर्ग में होगा। प्रतिभागी ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी करा सकेंगे। 

*मेले में आज* 

ग्वालियर व्यापार मेले में 7 फरवरी गुरुवार को शाम 7.30 बजे फेसिलिटेशन सेंटर में क्लासिकल नाइट का आयोजन किया जाएगा। लखनऊ की सुश्री वंदना मिश्रा एवं साथी कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। 

0Shares

Post Author: Javed Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *